पटना के पुराने सचिवालय पर वज्रपात, दरका छत,दहशत में कर्मचारी 

    
वित्त विभाग के दफ्तर के उपर गिरा ठनका
राजन मिश्रा
9 जुलाई 2019  

पटना - बिहार सरकार के पुराने  सचिवालय पर आज ठनका गिरने से यहाँ के छत में जहा दरार हो गया वही यहाँ कार्य करने वाले कर्मचारीओ में दहशत का माहौल है सूत्रों कि माने तो  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चैंबर से चंद मीटर की दूरी पर ही वज्रपात हुआ. वज्रपात से पूरी तरह छत दरक गयी है. हालांकि सचिवालय की छत पर लगे बचाव यंत्र ने बड़े को  नुकसान टाल दिया बावजूद इसके अधिकारी और कर्मचारी दहशत में हैं.
मुख्य सचिवालय में वित्त विभाग के दफ्तर में  सूबे के बजट पदाधिकारी के कक्ष के उपर ठनका गिरने की खबर है. ठनका गिरने से उनके चैंबर में लगी फाल्स सीलिंग में दरारें आ गयी हैं. इस बड़े आकाशीय बज्रपात के कारण  अधिकारी अपने चैंबर में बैठने से हिचक रहे हैं.
मुख्य सचिवालय पर गिरा ठनका जोरदार था. लेकिन सचिवालय की छत पर सरकार ने वज्रपात से बचाव का यंत्र लगा रखा है.इसी यंत्र के कारण ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ठनका गिरने से जोरदार आवाज हुई और कुछ सेकेंड के लिए मानो सचिवालय हिल सा गया. इसका असर वित्त विभाग के दफ्तर में देखा गया, जहां बजट पदाधिकारी के कक्ष की छत और फाल्स सीलिंग को नुकसान पहुंचा है.बताया जाता है कि यहाँ के छत पर बारिश के कारण काफी जल जमाव हो गया था और यही कारण रहा की यहाँ आकाशीय वज्रपात हुआ। 

Share To:

Post A Comment: