चुनाव जीते तो  किसानों, मजदूरों को देंगे पेंशन, व्यवसायियों को देंगे बिना ब्याज के ऋण- नरेंद्र मोदी 

यह चुनाव 21 वीं सदी में तय करेगा आपका का भविष्य

राजन मिश्रा/गणेश पांडे 
14 मई 2019 

बक्सर: पूर्व प्रायोजित कार्यक्रम के तहत आज बक्सर के अहिरौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मधि ने जान सभा को सम्बोधित करते हुए भोजपुरी में कहे  कि "हम माँ गंगा के पावन धरती के नमन कर रहल बानी," विश्वामित्र के पुण्य भूमि पर अभिनंदन कर रहल बानी. "बाबू कुंवर सिंह के श्रद्धा पूर्वक नमन कर रहल बानी" . इस  दौरान उन्होंने कहा कि जिनके साथ वर्षों तक सीखने का सौभाग्य मिला, वैसे लाल मुनि चौबे तथा कैलाश पति मिश्रा को नमन करता हूँ. 
मोदी अपने सभा में पहुँची भीड़ को संबोधित करते हुए बोले कि आप सबोके समर्थन के आगे हमारे विरोधी पस्त है. उन्होंने कहा कि विरोधियों का गुस्सा सातवें  आसमान पर है. वे लोग मोदी को गाली देने का कंपटीशन कर रहे हैं. उन्होने कहा कि अभी मैं जब हेलीकॉप्टर से उतरकर आ रहा था तो सुशील मोदी जी को भाषण देते हुए सुना कि विरोधी मुझे किस किस तरह की गालियां देते हैं. लेकिन मेरे लिए वो कोई मायने नहीं रखता 
उन्होंने लोगों से कहा कि आपका प्यार, आपका आशीर्वाद, आपका जोश सर आंखों पर, आप अगर इजाजत दें तो मैं बोलना शुरू करूँ? बाद में उन्होंने लोगों से अपने ही तरीके से पूछा कि मैं बोलूं? भीड़ शांत हुई तो उन्होंने एक बार फिर कहा कि आपका उत्साह आपका प्यार यही तो मेरी ताकत है, दोस्तों. लेकिन जिस काम के लिए आप ने मुझे बुलाया है वह तो करना ही होगा और यह चुनाव 21 वीं सदी में तय करेगा आपका  भविष्य होगा यह चुनाव 21 वीं सदी में तय करेगा 
उन्होंने कहा कि देश में कुछ लोग मजबूर एवं खिचड़ी सरकार बनाने के पक्ष में थे. लेकिन, चुनाव के नतीजों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया तथा देश में एक मजबूत सरकार का निर्माण हुआ उन्होंने कहा कि 23 मई को नतीजे तय हैं. फिर अचानक से उन्होंने फिर से पूछा क्या नतीजे होंगे? फिर एक बार? भीड़ से आवाज आई,  मोदी सरकार ..
उन्होंने कहा कि बिहार तथा अन्य राज्यों में चुनाव के दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को वोट देना है. ताकि अब की बार की विजय ऐतिहासिक विजय हो सके. उन्होंने कहा कि अब नई सरकार का चुनाव तय करेगा कि आने वाले समय में भारत कितनी तेजी से विकास करेगा. यह चुनाव 21वीं सदी के हमारे बच्चों के लिए है. उन्होंने कहा कि महामिलावट वाले भारत के विकास की नहीं बल्कि केवल मोदी को हटाने की चर्चा करते हैं. ये वहीं लोग हैं जो कुछ जातियों को अपना गुलाम समझते हैं.  लेकिन अबकी बार जातिवाद के नाम पर नहीं बल्कि राष्ट्र के विकास के नाम पर वोट दिया जाएगा.
देश के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब हम विरोधियों के घर में घुसकर जवाब देते हैं. उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान योजना तथा आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं भी गिनवाते हुए कहा कि अबकि बार अगर सरकार बनी तो देश के व्यवसायियों को बिना ब्याज के कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही किसानों मजदूरों को पेंशन भी देने की व्यवस्था की जाएगी.
उन्होंने राजग प्रत्याशी अश्विनी चौबे को ज्यादा से ज्यादा मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए उन्होने कहा कि मजबूर नहीं मजबूत सरकार बनाइये।
अब आगे यह देखना है कि प्रधानमंत्री के इस सम्बोधन से जिले के लोगो पर क्या कुछ असर होता है और चुनाव 
पर क्या असर पड़ता है 
Share To:

Post A Comment: