देश के सबसे बड़े संगठन IFWJ का राष्ट्रीय सम्मेलन 12 से 14 जून को  काठमांडू (नेपाल )में होगा


भगवान श्री पशुपतिनाथ के चरणों में होने जा रहा देश पत्रकारों का सबसे बड़ा सम्मेलन

रिपोर्ट  - अनमोल कुमार / राजन मिश्रा 

पटना - देश का सबसे बड़ा और पहला  देश भर के पत्रकारों का  राष्ट्रीय अधिवेशन पत्रकारो का लोकप्रिय संगठन "इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन" IFWJ के तत्वावधान मे नेपाल देश के काठमांडू में होने जा रहा है। संस्था जुड़े सभी सम्माननीय पत्रकार साथियों के लिए हर्ष का विषय है कि भारत के बाहर नेपाल देश में यह भव्य सम्मेलन होने जा रहा है जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। वही राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश भार्गव ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि भारतवर्ष के सभी राज्य एवं उनके प्रतिनिधि 30 अप्रैल तक अपने-अपने प्रदेश से आने वाले पत्रकार साथियों की सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यालय तक पहुचायेगे ताकि सभी पत्रकार साथियो के ठहरने और अन्य व्यवस्थाओ में सुगमता रहें।            

आपको बता दे की कार्यकम 3 दिन का होगा जिसमे प्रथम दिन में देश के विभिन्न कोने से आए हुए पत्रकार साथियो के साथ चर्चा कर पत्रकार हितो मे कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे जिन्हें सरकार को भी अवगत कराया जाएगा। वहीं दूसरे सत्र में पत्रकार साथियों का सम्मान समारोह आयोजित होगा एवं कार्यक्रम के अंतिम दिन नेपाल स्थित 12 ज्योतिर्लिंग में प्रसिद्ध भगवान श्री पशुपतिनाथ के दर्शन के साथ काठमांडू के कुछ महत्वपूर्ण स्थानो का भी भ्रमण करवाया जायेगा। 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन के बाद कार्यक्रम की विधिवत तैयारी की जायेगी। उनके अनुसार सभी पत्रकार साथी यातायात के विभिन्न माध्यम से अपना टिकट कंफर्म करवा सकेंगे। 40 अप्रैल के पश्चात भारत से नेपाल के आवागमन के सभी स्रोतों के बारे में भी जानकारी दे दी जाएगी। जिससे पत्रकार साथी अपने आने और जाने के टिकट करवा सके। IFWJ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश भार्गव ने बताया कि सभी पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से इस भव्य आयोजन में पधारना है, ताकि संस्था की वार्षिक कार्यकारिणी को लेकर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जा सके।

बिहार प़ेस मेन्स यूनियन के प़देश अध्यक्ष अनमोल कुमार ने बताया कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन में बिहार से 21 प्रतिभागी पत्रकार भाग लेगे।

Share To:

Post A Comment: