जिला परिषद सदस्य के चुनाव में सरोज देवी बनी अध्यक्ष


राजन मिश्रा / गणेश पांडे 18 मार्च 2024 

बक्सर - विभागीय निर्देश के आलोक में जिला परिषद बक्सर के अध्यक्ष पद के निर्वाचन हेतु सोमवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे  समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में डीएम अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। आयोग के निर्देशानुसार पूर्वाहन 11:00 बजे तक केवल 14 सदस्य उपस्थित थे। शेष की उपस्थिति हेतु नियमानुसार 12:00 बजे तक का समय दिया गया। तदोपरांत निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई।जिला दंडाधिकारी बक्सर द्वारा उपस्थित सभी जिला परिषद सदस्यों को अध्यक्ष के निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया विस्तारपूर्वक देते हुए प्रेक्षक श्री मनोज कुमार झा, अपर समाहर्ता भोजपुर (आरा) की उपस्थिति में स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन पूर्ण कराया गया। इस दौरान सरोज देवी, जिला परिषद सदस्य, चक्की 12 को अध्यक्ष के पद पर चयनित हुई। इसके उपरांत प्रमाण पत्र देते हुए डीएम द्वारा शपथ दिलायी गयी। कलेक्ट्रेट सभागार से निकलने के साथ ही समर्थको ने अबीर गुलाल लगाकर भव्य स्वागत किया वही फूल माला से लाद दिए।

ज्ञात हो की चक्की जिला परिषद सदस्य सरोज देवी के नेतृत्व में 13 सदस्यों द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर दो माह तक चले खींचतान के बाद  सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव की प्रक्रिया आयोजित किया गया। जिसमे सरोज देवी को अध्यक्ष चुना गया। निर्वाचित होने के बाद सरोज देवी ने कहा की केसठ जिला परिषद सदस्य विद्या भारती को हमलोगो ने अध्यक्ष बनाया की वो एक शिक्षित महिला सदस्य है जिसको ध्यान में रखकर हम सभी सदस्यों ने आपके प्रति विश्वास व्यक्त कर आपको अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किये थे।  किन्तु आपके मुखिया पति द्वारा जिला परिषद के विकास एवं प्रशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप किये जाने से हम सब आपसे असन्तुष्ट हैं। आपने तानाशाही एवं पद का दुरुपयोग कर सदस्यों के क्षेत्र से भेदभाव कर रहीं हैं। आपके कार्यकलाप से ऐसा प्रतीत होता है कि आपमें थोड़ा भी नैतिकता नाम की चीज नहीं रह गई है।

सरोज देवी ने अविश्वास प्रस्ताव का एजेंडा बताते हुए कहा की जिला परिषद की सामान्य बैठक तीन माह के अंतराल में न कराकर छः छः माह पर करना। जिला परिषद की सामान्य बैठक की कार्यवाही पंजी से मनमाने तरीके से सदस्यों के प्रश्नों को हटा देना एवं अपने मनमुताबिक तथ्य कार्यवाही में अंकित करवाना। योजनाओं के चयन में सदस्यों के साथ भेदभाव करना। सरोज देवी को समर्थन करने वाले सदस्यों में नीलम देवी, बेबी देवी, आरती देवी, सहाना खातून, ममता कुमारी, गायत्री देवी, सुनैना देवी, केदार सिंह, राजीव कुमार, मो. अरमान, धर्मेंद्र कुमार ठाकुर, अशोक राम और कमलबास कुंवर शामिल है।


Share To:

Post A Comment: