बिजली चोरी करने वाले की खैर नहीं लगभग दो दर्जन लोगों पर लगाया गया जुर्माना


लगभग 4: 40 लाख रुपए का लगा है जुर्माना

नगर में चलाया गया सघन बिजली चेकिंगअभियान

राजन मिश्रा, 4 मार्च 2024
बक्सर : बिजली विभाग द्वारा समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है जिसमें बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई भी की जाती है इसके साथ ही जुर्माना भी वसूल किया जाता है इसी क्रम में आज सघन चेकिंग अभियान चला कर बिजली चोरी करने वाले लोगों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की गई  कुल 23 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है. जिन पर लगभग 4 लाख 40 हज़ार रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया गया है जानकारी देते हुए बिजली कंपनी के सहायक अभियंता शिवकुमार ने बताया कि कंपनी के द्वारा ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की गई है, जो विद्युत संबंध विच्छेद हो जाने के बावजूद भी चोरी से विद्युत का उपभोग कर रहे थे.

सहायक अभियंता के मुताबिक बिजली चोरी रोकने के लिए नियमित रूप से अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत किसी भी प्रकार से चोरी अथवा मीटर बाई पास कर ऊर्जा का उपभोग करने वालों पर कार्रवाई हो रही है. कई दुकानदार तथा घरेलू उपभोक्ताओं के द्वारा भी बिजली चोरी की बात सामने आई है जिन पर कंपनी बेहद सख्त है. 
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिजली चोरी करने से न सिर्फ जुर्माना भरना पड़ सकता है बल्कि प्राथमिकी दर्ज होने के कारण समाज में जलील भी होना पड़ता है ऐसे में सभी उपभोक्ताओं से अपील है कि बिजली चोरी ना करें.
गौरतलब हो कि विभाग के लोगों द्वारा बिजली चोरी को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है बावजूद इसके लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं ऐसे में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता भी है वहीं विभाग के लोगों द्वारा लोगों को अल्टीमेटम देते हुए कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य में लोग बिजली चोरी करने से डरे
Share To:

Post A Comment: