डुमरांव के नया भोजपुर के कपड़ा दुकानदार पर जानलेवा हमला 


बक्सर - जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के स्थानीय चौक पर स्थित एक कपड़ा दुकानदार पर जानलेवा हमला किया गया है। सूत्रों की माने तो इस दौरान तीन राउंड फायरिंग भी की गई है। हालांकि दुकानदार ने साहस का परिचय देते हुए फायरिंग करने वाले युवक को धक्का देकर गिरा दिया जिससे उसका पिस्टल भी पड़ोस के दुकान के सामने जा गिरी। इस दौरान मौके पर मौजूद आसपास के दुकानदारों ने फायरिंग करने वाले युवक को पकड़ लिया और जमकर कुटाई करने के बाद पुलिस का सौंप दिया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। घटना के बाद देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। इधर पुलिस एक युवक को हिरासत में ले मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। बताया जाता है कि मामला जमीन विवाद से जुड़ा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के मुताबिक नया भोजपुर निवासी कमलेश सिंह स्थानीय चौक पर न्यू फैशन पार्क नाम से कपड़ा दुकान का संचालन करते हैं। करीब डेढ़ महीना पहले वे पुराना भोजपुर के अमन कुशवाहा के पिता से नया भोजपुर ओपी थाना के पास स्थित डेढ़ कट्ठा के एक भूखंड की बिक्री के लिए कुछ रुपए एडवांस लेकर एग्रीमेंट करवाए थे। लेकिन अब वह जमीन खरीदना नहीं चाहता था तथा अपना पैसे मांग रहा था। जबकि कमलेश पैसा देने के लिए समय की मांग कर रहे थे। इसी दौरान अमन दोपहर करीब 12:40 बजे एक अन्य युवक के साथ कमलेश की दुकान पर पहुंचा दोनों के बीच विवाद हुआ कमलेश का आरोप है कि अमन ने तीन राउंड फायरिंग भी की है। हालांकि पुलिस अभी फायरिंग की पुष्टि नहीं कर रही है। फायरिंग करने के दौरान ही कमलेश ने उसे धक्का दे गिरा दिया। उसके असंतुलित होते ही आसपास में मौजूद दुकानदारों ने उसे पकड़ लिया। जबकि दूसरा युवक पिस्टल लेकर भागने में सफल रहा। सूत्र बताते हैं कि यह घटना सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई है। जिसमें कमलेश के दुकान के बगल में स्थित दुकान के बाहर पिस्टल गिरा दिखाई भी पड़ रहा है।

अब देखना यह है कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर कितने लोगों को गिरफ्तार करती है वही जमीन के मामले में ऐसी कई घटनाएं होती रहती हैं जिस पर रोक लगाना आवश्यक है भू माफियाओं पर शिकंजा कसने की आवश्यकता है 

Share To:

Post A Comment: