बक्सर जिले की प्रमुख खबरें



चेकिंग के दौरान लगभग एक दर्जन शराबी गिरफ्तार 

बक्सर- जिले की उत्पाद की पुलिस शराबियो के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. इसी के अंतर्गत आज वीर कुंवर सिंह गंगा चेक पोस्ट पर  यूपी से शराब का सेवन कर बक्सर के सीमा में प्रवेश करने के दौरान बुधवार को 12 लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सभी शराबियों का मेडिकल कराने के बाद सभी को जेल भेज दिया. 

जमीनी विवाद में मारपीट, एक की मौत, कई जख्मी

बक्सर - औद्योगिक थाना क्षेत्र के गोगौरा में जमीनी विवाद हुई मारपीट में जख्मी एक अधेड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई. वही घटना में जख्मी अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए शहर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी घायलों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दिया. घटना बुधवार की रात अद्यौगिक थाना क्षेत्र के गोगौरा गांव में हुई. मृतक अद्यौगिक थाना क्षेत्र के गोगौरा का रहने वाला भदेसर यादव बताया जाता है. सूत्रों की माने तो रामाशीष यादव और भदेसर यादव के बीच पुराना जमीन का विवाद चले आ रहा है. थाने में शिकायत के बाद थाना जमीन पर पहुंच जैसे ही वापस हुई. जिसको लेकर दोनो पक्षो में कहां सुनी हो गई. देखते देखते दोनो तरफ से बात बढ़ गई और आपस मे लोग भीड़ मारपीट करने लगे, जिसमे रामाशीष यादव की तरफ से ज्यादा लोग हो गए और भदेसर यादव के पक्ष को पीटपीट कर घयाल कर दिया, जिसमें भदेसर यादव सहित पवन यादव, गोविंदा यादव, गोवर्धन यादव व अखिलेश यादव गम्भीर रूप से घायल हो गए. जिनका निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया.  हालांकि भदेसर यादव की हालत सीरियस देखते हुए उन्हें रेफर कर दिया गया.  जिन्हें परिजन वराणसी ट्रामा सेंटर लेकर चले गयें, लेकिन देर रात 3 बजे भदेसर यादव की मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही औद्योगिक थाना की पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दिया.  मृतक के भाई सुनील यादव ने बताया कि उनके पाटीदार रामाशीष यादव निरहु यादव तेजा यादव एवं गुड्डू यादव के साथ उनका जमीनी विवाद चल रहा है. इसी विवाद को लेकर थाने में मामला दर्ज कराया गया है, जिसकी जांच करने के लिए औद्योगिक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी. जांच करने के पश्चात जैसे ही पुलिस वापस गई, सभी ने अपने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर झगड़ा शुरु कर दिया. लाठी-डंडे चलने लगे और धारदार हथियार से प्रहार भी किया गया, जिससे कई लोग घायल हो गए. बाद में गंभीर रूप से घायल भदेसर यादव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. वही मृतक के भाई भुनेश्वर यादव के बयान पर 15 लोगों कब खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. पुलिस सभी आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के मुताबिक जमीनी विवाद में मारपीट हुई थी. जिसमें कई लोग जख्मी हो गए थे. जिसमें एक युवक की बनारस में इलाज के दौरान मौत हो गई है. घटना के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

बक्सर के सारीमपुर गांव में आमने-सामने हुए दो पक्ष

बक्सर - नगर सड़क पर दो वाहनों के सटने को लेकर छोटकी सारीमपुर मोहल्ले में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते मामला गरमा गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही टाउन थाना और औद्योगिक थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। हालांकि तब तक दोनों पक्ष के लोग वहां भाग गये थे। आसपास के लोगों की मानें तो अगर पुलिस समय पर नहीं पहुंची तो बड़ी घटना हो सकती थी। 


यात्री का समान चोरी कर भगते एक चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे


बक्सर - बक्सर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने अजीमाबाद एक्सप्रेस से यात्री का समान चोरी कर ट्रेन से उतरकर भागते एक चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोर के पास से यात्री का चोरी किया हुआ एक ट्राली बैग भी बरामद किया है. वही पुलिस ने यात्री को इसकी सूचना दे दिया है.  पुलिस ने पूछताछ के बाद चोर को जेल भेज दिया. गिरफ्तार चोर कृष्णाब्रह्म थाना के नोनियापुरा का रहने राजू प्रसाद बताया जाता है. जीआरपी थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि बुधवार की रात दानापुर से चलकर अजीमाबाद को जाने वाली दानापुर अजीमाबाद एक्सप्रेस जैसे ही बक्सर स्टेशन पर रुकी तभी एक चोर ट्रेन से कूदकर ट्राली लेकर भागने लगा. स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे जवानों की नजर पड़ी. जवानों ने चोर का पीछा कर पकड़ लिया.जब चोर से ट्राली के बारे में पूछताछ किया गया तो चोर तरह-तरह की बाते करने लगा. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ किया तो चोर ने बताया कि अजीमाबाद एक्सप्रेस के एस 7 के सीट नम्बर 15 के यात्री का समान चोरी किया है. इसके बाद जवानो ने किसी तरह इसकी सूचना यात्री को दिया. इसके बाद जवानो ने ट्राली की जांच किया तो ट्राली से साड़ी, कपड़ा, गहना बरामद हुआ.  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद चोर को जेल भेज दिया गया.

Share To:

Post A Comment: