बक्सर की ख़बरें / 10 सितंबर 2021

हिमांशु शुक्ला/संजय पाठक

विवाहिता को घर से निकाला, मामला दर्ज

बक्सर - दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने एक विवाहित को घर निकालने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं पीडिता ने ससुराल वालों के खिलाफ महिला थाना में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.  साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरु कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को दिये आवेदन में राजपुर थाना क्षेत्र के अकोढ़ी के रहने वाले सुरेश सिंह ने अपनी पुत्री पूजा की शादी यूपी के गाजीपुर जिले के भुपतचक गोपालपुर के रहने वाले योगेन्द्र कुमार सिंह के साथ हिन्दू रिति रिवाज के साथ हुई. शादी के कुछ दिन तक ठीक ठाक रहा. लेकिन उसके बाद सास सोमारो देवी, ननद सुनीता देवी और सरोजा देवी ने दहेज में बाइक की मांग करने लगे. जब भी पूजा इसका विरोध करती तो सभी लोग मारपीट करने लगे और मानसिक प्रताड़ित करने लगते. पूजा ने इसकी सूचना अपने पिता को दिया. जहां पिता ने कई बार समझौता किया गया. इसके बाद भी ससुराल वाले उसे प्रताडित करते रहे. 10 अप्रैल 21 को जब मांग पूरा नहीं हुआ तो ससुराल वालों ने पूजा के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. जहां पूजा ने इसकी सूचना अपने पिता को दिया. सूचना मिलते ही पिता अपने पुत्री के ससुराल पहुंचे. जहां अपनी पुत्री को लेकर घर चले आये. वहीं पिता के द्वारा कई बार समझौता किया गया. लेकिन ससुराल वालों अपनी मांग पर अड़े रहे. इसके बाद विवाहिता के बयान पर ससुरालवालों के खिलाफ महिला थाना में मामला दर्ज कराया गया. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी. महिला थानाध्यक्ष नीतू प्रिया ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.


थानों की पेंच में घंटो तक पड़ा रहा अधेड़ का शव 

बक्सर - मामला गुरुवार की दोपहर का बताया जा रहा है दो थानों की पेंच में लगभग दस घंटे तक रेलवे स्टेशन के समीप सीढ़ी के पास एक अधेड़ का शव पड़ा रहा. आनन फानन में नगर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि अधेड़ की पहचान नहीं हो पायी है. फिलाहल नगर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है. सूत्रों की माने तो गुरुवार की दोपहर नये फूट ओवर ब्रिज के पास एक अधेड़ का शव पड़ा हुआ था. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जीआरपी को दिया. सूचना मिलते ही जीआरपी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. जहां जीआरपी ने अपना इलाके नहीं होने की दलिल देकर वहां से चली गयी. इसके बाद करीब आठ घंटे के बाद लोगों ने इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस को दिया. सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस ने भी उसे रेलवे पुलिस की दलिल दिया और वह भी चली गयी. जब इस मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को हुई तो अधिकारियों ने नगर थाना की पुलिस को शव उठाने के लिए कहा. अधिकारियों का निर्देश मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. जहां करीब दस घंटे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.  फिलहाल पुलिस अधेड़ की पहचान को लेकर आसपास के इलाके में पूछताछ कर रही है. नगर थानाध्यक्ष के मुताबिक देर रात सूचना मिली कि एक अधेड़ का शव रेलवे ओवर ब्रिज के पास पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. उन्होंने बताया कि अधेड़ की मौत करीब दिन में 12 बजे हो गयी थी. सूचना मिलने के बाद भी जीआरपी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया. उनके द्वारा न तो इसकी सूचना दी गयी और ना ही कोई कार्रवाई की गयी. उन्होंने बताया कि जीआरपी का एरिया केवल होम सिग्नल तक ही आता है. जबकि शुरु से ही रेलवे ट्रैक और स्टेशन के आसपास की सुरक्षा का जिम्मा भी जीआरपी का होता है.

एक रात में कई वारंटी हिरासत में

बक्सर- वारंटियों के खिलाफ गुरुवार की रात बक्सर पुलिस का जमकर डंडा चला. जहां बक्सर पुलिस ने पूरे जिले में एक अभियान चलाकर वारंटियों के खिलाफ कार्रवाई की. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक दिन में नगर थाना की पुलिस ने 15 वारंटियों को गिरफ्तार किया. जिसमें 13 वारंटियों को जेल भेज दिया गया. जबकि दो वारंटियों को थाने से ही जमानत देकर छोड़ दिया. वहीं पुलिस के कार्रवाई के बाद वारंटियों में हड़कंप मचा हुआ है. 


हंगामा करते एक गिरफ्तार

बक्सर- बगेन थाना की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते एक शराबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी का मेडिकल कराने के बाद उसे जेल भेज दिया. गिरफ्तार शराबी बगेन का रहने वाला शंकर कमकर बताया जाता है. बगेन थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात बगेन थाना की पुलिस गश्ती कर रही थी. इसी बीच एक युवक अपने घर के सामने शराब के नशे में हंगामा कर रहा था. पुलिस ने उसे देखते ही पकड़ लिया. जहां उसका मेडिकल कराने के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

एक गिरफ्तार

बक्सर - औद्योगिक थाना की पुलिस ने शराब मामले में फरार चल रहे एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद तस्कर को जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार शराब तस्कर गढ़नी गांव का रहने वाला रामजी राम बताया जाता है. औद्योगिक थानाध्यक्ष के मुताबिक कुछ माह पहले रामजी के घर से शराब बरामद हुआ था. घटना के वक्त वह भागने में सफल रहा था. गुरुवार की रात सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया. जहां पूछताछ के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

आंगनबाड़ी केन्द्र में चोरी

बक्सर - इटाढ़ी थाना क्षेत्र कलपोखर गांव में चोरों ने आंगनबाड़ी केन्द्र का ताला तोड़कर हजारों की संपत्ति चोरी कर ली. वहीं सेविका के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में आवेदन दिया गया है. आवेदन मिलते ही इटाढ़ी थाना की पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही चोरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरु कर दिया. आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका ललिता देवी ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया कि गुरुवार की दोपहर बच्चों के छुट्टी के बाद आंगनबाड़ी में ताला लगाकर घर चली गयी थी. जब शुक्रवार की सुबह वह आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने गयी तो पाया कि मेन गेट का ताला टुटा हुआ है. जब वह कमरे के अंदर गयी तो पाया कि सारा सामान गायब है. जिसमें एक बाल्टी, दो कुर्सी, एक पतीला, दो बैठने वाला दरी, 40 थाली, 40 ग्लास, 12 प्लेट और बच्चों के खेलने वाला खिलौना गायब है. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना इटाढ़ी थाना की पुलिस को दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौक पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही चोरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरु कर दिया गया है वही थानाध्यक्ष के मुताबिक जल्द ही अपराधियों को दबोच लिया जाएगा

एक वारंटी गिरफ्तार

बक्सर - इटाढ़ी थाना की पुलिस ने फरार चल रहे एक वारंटी को गिरफ्तारी किया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया. गिरफ्तार वारंटी फतेहपुर गांव का रहने वाला राज गिरी राम बताया जाता है. इटाढ़ी थानाध्यक्ष के मुताबिक उक्त व्यक्ति के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी हुआ था. वह कई माह से फरार चल  रहा था. शुक्रवार की सुबह उसके घर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया. जहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.


नशे में हंगामा करते तीन शराबी गिरफ्तार

बक्सर - इटाढ़ी थाना की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते तीन शराबियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों का मेडिकल कराने के बाद तीनों को जेल भेज दिया. गिरफ्तार तीनों शराबी डेहरिया गांव का रहने वाला देवेन्द्र राजभर, यूपी के गाजीपुर का रहने वाला पप्पू राजभर और शाहपुर का रहने वाला सरोज राजभर बताया जाता है. इटाढ़ी थानाध्यक्ष के मुताबिक गुरुवार की रात थाने की पुलिस अतरौना पुल पर गश्ती कर रही थी. इसी बीच पुलिस के जवानों ने देखा कि तीन लोग शराब के नशे में एक दूसरे के साथ गाली-गलौज कर रहे है. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया. जहां तीनों का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया गया.

Share To:

Post A Comment: