बक्सर की खबरें / 11 सितंबर 2021

हिमांशु शुक्ला / मंटू पाठक


शराब के साथ दो गिरफ्तार, बाइक जब्त

बक्सर - उत्पाद विभाग की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 12 बोतल शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. सूत्रों की माने तो दोनों गिरफ्तार आरोपित सोहनीपट्टी का रहने वाला सुद्दामा कुमार और मेन रोड़ का रहने वाला सन्नी जायसवाल बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक देवेन्द्र प्रसाद ने बताया कि शनिवार की सुबह वीर कुंवर सिंह चेकपोस्ट पर वाहन जांच किया जा रहा था. इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर दो लोग यूपी की तरफ से आये. जहां पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो 12 बोतल शराब बरामद हुआ. साथ ही बाइक को जब्त कर लिया गया. जहां पुलिस द्वारा दोनों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.


अर्धनिर्मत शराब को किया गया नष्ट

बक्सर - उत्पाद विभाग की पुलिस ने शराब को लेकर बगेन थाना क्षेत्र के भदवर मुसहरी गांव से करीब 200 लीटर अर्धनिर्मत शराब को जब्त किया है. पुलिस ने शराब को घटनास्थल पर ही नष्ट कर दिया. वहीं पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. बगेनगोला थानाध्यक्ष अजय कुमार  ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि भदवर मुशहरी गांव में शराब का कारोबार किया जा रहा है. सूचना मिलते ही बगेन थाना की पुलिस भदवर मुशहरी गांव में छापेमारी की गयी, जहां पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस ने घटनास्थल से करीब दौ सौ लीटर अर्धनिर्मत शराब बरामद किया है. उन्होंने बताया कि अभी कई गांवों में छापेमारी करने की तैयारी की जा रही है. बहुत जल्द अवैध रूप से चलाए जा रहे तमाम भटठियों को धवस्त किया जायेगा.


वाहन जांच मे दस हजार का जुर्माना

बक्सर - शहर के सिंडिगेट पर डीटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त रूप से वाहन जांच करते हुए दस हजार रुपए जुर्माना वसूल किया. वही कई वाहन चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहे. बताया जा रहा है कि बिहार पंचायत चुनाव को देखते हुए डीएम के आदेश पर जांच अभियान चलाया जा रहा है.  डीएम ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरिके से सम्पन्न करने को लेकर हर वो हथकंडे अपना रहे है. जिसे चुनाव को सम्पन्न कराया जाए. वाहन जांच अभियान को देखते हुए वाहन चालकों के बीच हड़कम्प मच गया. वाहन चालक जांच की जानकारी एक दूसरे चालक को देकर सिंडिगेट की तरफ नहीं आने की जानकारी दे रहे थे.  पुलिस ने जांच के दौरान ट्रिपल लोड, बिना हेलमेट और दिग्गी की जांच कर रही थी.  ट्रैफिक प्रभारी अंगद सिंह ने बताया कि जिले के वरीय अधिकारियों के आदेश पर वाहन जांच किया जा रहा है. जांच के दौरान पुलिस वाहन की दिग्गी की तलाशी ले रही है कि कही कोई आपत्ति जनक वस्तु तो नहीं है. उन्होंने बताया कि नियम का उल्लंघन कर चलने वालों से जांच के दौरान डीटीओ मनोज रजक ने दस हजार रुपए की जुर्माना वसूल किए है.


सजायफ्ता कैदी की मौत

बक्सर - बक्सर सेंट्रल जेल में कैमूर के एक कैदी की शुक्रवार को मौत हो गई. कैदी कैमूर जिले के कलौरा का रहने वाला शिवपूजन यादव  है. वही जेल प्रशासन ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी है. मिली जानकारी के अनुसार बताया सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी शिवपूजन की कई दिनों से सांस लेने में पीड़ा हो रही थी जिसका इलाज चल रहा था. तब से उसकी तबीयत खराब चल रही थी जब उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई तो उसे 21 अगस्त को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां शुक्रवार की रात उसने इलाज के दौरान दम तोड़त दिया. जेल अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि चार-पांच दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. वह वर्ष 2016 में कैमूर से बक्सर सेंट्रल जेल आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद आया था. उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है. मामले की जांच भी की जा रही है.


हंगामा करते एक गिरफ्तार

बक्सर- औद्योगिक थाने की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते हुए एक शराबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार शराबी डुमराव का रहने वाला भोला श्रीवास्तव बताया जाता है. औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात सूचना मिली कि एक युवक बड़की बसौली गांव में शराब के नशे में हंगामा कर रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की, जहां एक युवक को शराब के नशे में हंगामा करते हुए गिरफ्तार किया. पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया.

Share To:

Post A Comment: