बक्सर की ख़बरें / 9 सितंबर 2021


हिमांशु शुक्ला / संजय पाठक

कट्टा और दो कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

बक्सर - औद्योगिक थाना की पुलिस एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हथियार लेकर घुम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक लोडेड देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद भी किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर उसके निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. फिलहाल पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक उमरपुर गांव का रहने वाला रामप्रवेश राय बताया जाता है. औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि बुधवार की रात सूचना मिली कि उमरपुर गांव में एक युवक रामप्रवेश राय हथियार लेकर घुम रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने उमरपुर गांव में छापेमारी की, जहां पुलिस को देखते ही युवक रामप्रवेश राय भागने लगा. पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके कमर से एक लोडेड कट्टा और दो कारतूस बरामद हुआ. फिलाहल पुलिस उसकी कुंडल खंगाल रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी भी कर रही है.

जख्मी युवक की मौत

बक्सर- एनएच 84 पर प्रताप सागर के समीप 31 अगस्त को दो बाइको की आमने-सामने की टक्कर में जख्मी युवक की इलाज के दौरान पटना में मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही नया भोजपुर ओपी थाना की पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि 31 अगस्त को सोवा के रहने वाला सत्येन्द्र सिंह  का पुत्र रंजन कुमार अपनी बाइक लेकर किसी कार्य को लेकर बक्सर आया था. वह अपना कार्य कर दोपहर में अपने गांव जा रहा था. जैसे ही वह प्रताप सागर के समीप पहुंचा, तभी विपरीत दिशा से आ रही बाइक में उसकी आमने-सामने में टक्कर हो गई. जिसमें रंजन कुमार बुरी तरह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए पटना रेफर कर दिया. जहां बुधवार की रात रंजन की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

लंबित मामलों का जल्द करे निष्पादन -पुलिस अधीक्षक 

बक्सर - बक्सर पुलिस अधीक्षक  ने गुरुवार की दोपहर नगर थाना का औचक निरीक्षक किया. निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने का निरीक्षण एवं भ्रमण किया. वहीं नगर थाने में लंबित पड़े मामलों का जल्द निष्पादन करने का निर्देश भी आरक्षी अधीक्षक द्वारा  दिया गया. साथ ही लंबित पड़े वारंट और कुर्की का भी निष्पादन करने का आदेश दिया गया. वहीं . पुलिस अधीक्षक का निर्देश मिलते ही नगर थाना की पुलिस लंबित मामलों का निष्पादन करने में जुट गयी. एसपी के औचक निरीक्षण का मुख्य कारण लंबित मामले और वारंट, कुर्की के भी बहुत मामले लंबित चल रहे हैं . उसे भी जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है.स्टेशन डायरी समेत सभी फाइलों को खंगाला गया. जहां कई खामिया मिली वहां जल्द ठीक करने को कहा गया है. साथ ही अधिकारियों को कई निर्देश दिये गये है. उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव में विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है. जो भी अपराधी है उन पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. सात दिनों के अंदर लंबित पड़े मामलों का निष्पादन करने का निर्देंश दिया गया है.

 चेनपुलिंग करते एक गिरफ्तार

बक्सर - दानापुर-रेलखंड के टुडीगंज-डुमरांव स्टेशन के बीच नार्थ इस्ट एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरते एक यात्री को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. जहां आरपीएफ ने यात्री के पूछताछ के बाद उसे आरा कोर्ट में पेशी के लिए भेज दिया गया.

विदेशी शराब बरामद, तस्कर फरार

बक्सर - मडुवाडीह से चलकर पटना तक जाने वाली  जनशताब्दी एक्सप्रेस में गुरुवार की अहले सुबह को जीआरपी ने छापेमारी कर जनरल बोगी से 17 बोतल विदेशी बरामद किया. वही पुलिस को देखते ही तस्कर फरार हो गया. यूपी के रास्ते ट्रेन से तस्करी के लिए झोले में रख शराब की खेप लायी जा रही थी. पुलिस ने जब झोले की जांच की तो विभिन्न कंपनी के 17 बोतल विदेशी बरामद हुआ. जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि गुप्त् सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी है. तस्करी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. अज्ञात तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

महिला की इलाज के दौरान मौत

बक्सर. नगर शहर के स्टेशन रोड़ में मिल विक्षिप्त जख्मी महिला की इलाज के दौरान बुधवार की रात सदर अस्पताल में मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि जख्मी महिला की पहचान नहीं हो पायी है. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि मंगलवार की रात नगर थाना की पुलिस को सूचना मिली कि स्टेशन रोड़ में एक विक्षिप्त महिला जख्मी अवस्था में पड़ी हुई है. सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां गुरुवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि महिला जख्मी थी. देखने से ऐसा लग रहा था कि वह भिखारी है. हालांकि पहचान को लेकर कई जगाहें पर पूछताछ की जा रही है. पोस्टमार्टम के लिए शव सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

 शराब बरामद, तस्कर फरार

बक्सर. नगर नगर थाना की पुलिस ने गश्ती के दौरान मठिया मोड़ से 39 बोतल शराब बरामद किया है. वहीं पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि बुधवार की रात नगर थाना की पुलिस मठिया मोड़ के समीप गश्ती कर रही थी. इसी बीच पुलिस को देखते ही एक युवक बैग फेंककर भाग निकला. लेकिन पुलिस उसे नहीं पकड़ पायी. पुलिस ने जब बैग की तलाशी ली तो बैग से 39 बोतल शराब बरामद हुआ. फिलहाल पुलिस तस्कर की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

गेसिंग संचालक समेत तीन गिरफ्तार

बक्सर. नगर शहर के स्टेशन रोड स्थित कमलदह पोखरा परिसर से नगर थाना पुलिस ने लॉटरी के धंधेबाज समेत तीन को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब दो हजार रुपए के साथ गेसिंग में प्रयुक्त होने वाले मोबाइल को भी बरामद कर लिया. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर गेसिंग और जुआ में संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को कमलदह पोखरा पर कुछ लोग गेसिंग का धंधा कर रहे है. सूचना मिलते ही  छापेमारी की गई. इस दौरान गेसिंग के धंधे में संलिप्त आरोपित समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया. छापेमारी के दौरान गेसिंग करा रहे अमित कुमार के साथ संतोष कुमार और सोनु गुप्ता को गिरफ्तार किया गया.  इनके पास से करीब दो हजार से अधिक रुपए के साथ गेसिंग में प्रयुक्त होने वाला मोबाइल भी बरामद किया गया है. पुलिस गिरफ्तार धंधेबाजो से पूछताछ के आधार पर छापेमारी कर रही है.

Share To:

Post A Comment: