बक्सर प्रेस क्लब सह न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन की वर्चुअल बैठक आयोजित

राजन मिश्रा 
29 मई 2021

बक्सर प्रेस क्लब के तमाम साथी एवं न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन के मित्र जुड़े. इस दौरान सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि, पत्रकार उमेश पांडेय के साथ घटी घटना के समर्थन में प्रेस क्लब पूरी तरह से उनके साथ है। 

प्रेस में कार्यरत किसी भी साथी पर की गई बर्बरता नहीं की जाएगी बर्दाश्त -डॉ शशांक शेखर, अध्यक्ष प्रेस क्लब बक्सर

बक्सर-आज बक्सर में बक्सर  प्रेस क्लब के तमाम  पत्रकारों के साथ-साथ  न्यूज़ पोर्टल के तमाम पत्रकार एकजुट होते हुए एक वर्चुअल बैठक के माध्यम से सरकार तक अपनी बातों को पहुंचाने का कोशिश किए जिसमें प्रमुख रुप से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा बक्सर के पत्रकार उमेश पांडे पर केस दर्ज कराया गया है जिसके विरोध में प्रेस क्लब के लोगों ने इस बैठक का आयोजन किया इस बैठक में एक सुर में सभी पत्रकारों का यही कहना था कि किसी भी पत्रकार पर बर्बरता नहीं होनी चाहिए वही प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर ने कहा कि हमारे किसी भी साथी पर की गई बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी किसी से गलतियां हो सकती है उसको दूर करने के कई रास्ते भी हैं लेकिन सीधे किसी पर प्राथमिकी दर्ज करा दिया जाना कहीं से उचित नहीं है उन्होंने यह भी कहा कि प्रेस क्लब  के द्वारा जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह से यह आग्रह किया जाएगा कि वह इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराते हुए दूध का दूध और पानी का पानी करते हुए मामले को निरस्त करें। साथ ही बैठक के माध्यम से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री सांसद अश्विनी कुमार चौबे को यह चेतावनी दी गई कि, अगर उन्हें अपनी बात रखनी है तो मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखें। किसी को मानसिक रूप से ह्रास या प्रताड़ित करके वह कोई जंग नहीं जीत लेंगे। लोकतंत्र में इस तरह की बातों की कोई जगह नहीं है। ऐसे में प्रेस क्लब इसका पुरजोर विरोध करता है। अगर वह इस तरह की आदतों में सुधार नहीं लाएंगे तो प्रेस क्लब के द्वारा उनकी खबरों का पूर्ण बहिष्कार कराया जाएगा।

गौरतलब हो कि कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कई प्रकार के हथकंडे अपनाते हैं लेकिन कभी-कभी उनको मुंह की खानी पड़ती है और लोकप्रियता पाने की जगह अपनी छवि ऐसे लोग गिरा लेते हैं वही ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए किस समय में कैसे काम करना चाहिए दूसरों को प्रताड़ित करने वाले लोग कभी शांति से नहीं रहते

Share To:

Post A Comment: