प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:00 बजे देश के लोगों को करेंगे संबोधित


राजन मिश्रा/ गणेश पांडे 
12 मई 2020

आज रात 8:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोगों को संबोधित करेंगे. देश में वैश्विक महामारी के चलते लागू लॉकडाउन  के बीच यह पीएम मोदी का पांचवां राष्ट्र के नाम संबोधन होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर आज के राष्ट्र के नाम संबोधन की जानकारी दी गई. सूत्रों की माने तो COVID-19 महामारी के बीच आगे के फैसलों की जानकारी पीएम मोदी इस संबोधन में देंगे. इससे पहले आखिरी बार 14 अप्रैल को मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया था.
वही इससे पहले लॉकडाउन को पूरी तरह नहीं हटाने, बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि ‘उनका दृढ़ मत है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं.’ उन्होंने मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं.
गौरतलब हो कि पिछले दिनों सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी ने कहा था कि एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखना ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तबतक हथियार है जबतक हम टीका या हल नहीं ढूंढ़ नहीं लेते. उन्होंने कहा था, ‘हमें समझना होगा कि दुनिया कोविड-19 के बाद बदल गयी है. अब दुनिया विश्वयुद्ध की भांति ही कोरोना पूर्व, कोरोना बाद, के रूप में होगी. और , हम कैसे काम करते हैं, उसमें इससे कई अहम बदलाव होंगे.’ मोदी ने कहा कि जीवन का नया मार्ग ‘जन से जग तक’ के सिद्धांत पर होगा. अब आगे यह देखना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज के राष्ट्र के संबोधन में लॉक डाउन में फंसे लोगों को किस प्रकार से राहत पहुंचाने की कोशिश करते हैं वहीं प्रधानमंत्री मोदी से बिहार के लोगों को भी बहुत आशा है जो लोग पिछले लगभग 2 महीनों से अपने कार्यों को छोड़कर उनके कहने पर अपने घरों में बैठे हैं अब आगे उनको कैसा रास्ता मिलता है और वह किस प्रकार से अपनी दिनचर्या को पटरी पर ला सकेंगे इस संबोधन के बाद बहुत कुछ साफ हो जाएगा

Share To:

Post A Comment: