आज लगभग 12 बजे  आरा पहुंचेंगे कोटा में फंसे  बक्सर, भोजपुर ,कैमूर तथा रोहतास के छात्र


राजन मिश्रा/अरविंद पाठक 
8 मई 2020

पटना/बक्सर/भोजपुर/रोहतास/कैमूर -- आज लगभग 12 बजे राज्य सरकार द्वारा चलाई गई विशेष ट्रेन से राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को आरा स्टेशन पर लाया जा रहा है इस संदर्भ में राज्य परिवहन आयुक्त द्वारा सभी जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर यह बताया गया है कि, शुक्रवार 8 मई को बक्सर समेत भोजपुर, कैमूर तथा रोहतास के छात्रों को लेकर कोटा से एक विशेष ट्रेन आरा स्टेशन पर पहुंच रही है. पत्र में यह भी बताया  है कि, सभी जिलों से इन यात्रियों को ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराया जाए ताकि वह सही समय  पर अपने गंतव्य को पहुंच सकें.
आज शुक्रवार की दोपहर लगभग 12 बजे  कोटा से चलकर विशेष ट्रेन  आरा पहुंचेगी. जिसमें बक्सर के 193 छात्र सवार हैं. हालांकि, किसी भी अभिभावक को को रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर छात्रों को ले जाने की अनुमति नहीं होगी. गुरुवार को यात्रियों को लाने के लिए बक्सर से जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर 8 बसों को रवाना किया गया.सभी छात्रों को बक्सर लाने के बाद उनके संबंधित प्रखंडों में भेज दिया जाएगा. अभिभावकों से एक शपथ पत्र भरवा कर सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.
गौरतलब हो की बिहार सरकार द्वारा लगातार जिला वार लिस्ट के हिसाब से लोगों को बाहर से बुलाने की व्यवस्था समीक्षात्मक आधार पर की जा रही है और लगातार लोगों को जो बाहर फंसे हुए हैं उन्हें बिहार लाया जा रहा है ऐसे में कुछ दिनों पहले यह कहा जा रहा था कि सरकार द्वारा छात्रों को लाए जाने की व्यवस्था में भी पैरवी का काम है लेकिन पढ़े लिखे हुए लोग भी यह नहीं समझ पाते कि सरकार की व्यवस्था सिलसिलेवार ढंग से और व्यवस्थित तरीके से की जाती है जिसमें सभी लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था रहती है बावजूद इसके कुछ लोग सब्र करना नहीं जानते लोगों को यह समझना चाहिए कि महामारी के इस दौर में सरकार बहुत दबाव में है और हर लोगों की व्यवस्था धीरे-धीरे की जा रही है सरकार के निर्णय के हिसाब से चलने पर ही कल्याण हो सकता है और सरकार के कार्यों में पैरवी भरकर देने से किसी का काम नहीं होता सभी का काम समय से होता है और यह बातें दीगर है कि सरकार द्वारा जनहित में किए गए कार्यों के लिए भी कुछ लोग अपना श्रेय हासिल करने की कोशिश करने लगते हैं
Share To:

Post A Comment: