उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पत्रकार पर गोलियों की बौछार,मौके पर मौत


पत्रकार संगठनों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग उठाई


रिपोर्ट - अनमोल कुमार/राजन मिश्रा 

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में सोमवार की सुबह 9:00 बजे बंदूक धारीयों ने जौनपुर कोतवाली के सरहदपुर निवासी तथा सुदर्शन न्यूज़ के संवाददाता आशुतोष श्रीवास्तव पर गोलियों की बौछार कर दी। श्री श्रीवास्तव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

            पत्रकार श्री श्रीवास्तव किसी जरूरी काम से अपने गांव सरहदपुर से बुलेट मोटरसाइकिल से जौनपुर के इमरानगंज बाजार जा रहे थे ।इमरानगंज बाजार चौक पर ही अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी ।उन्हें चार गोलियां लगी है ।गोलियों की आवाज सुनकर लोग उसे दौड़े तब तक बंदूक धारी फायरिंग करते हुए निकल भागे ।स्थानीय लोगों ने पत्रकार श्री श्रीवास्तव को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। जानकार बताते हैं कि श्री श्रीवास्तव पत्रकारिता के साथ ही भाजपा से भी जुड़े हुए थे ।उन्होंने बालू माफिया और दो तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा था।

         इसकी जानकारी होते हैं इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं वरीय पत्रकार विजय कुमार सिंह एलियस श्याम नाथ सिंह ने जौनपुर के एस एस पी  के पी आर ओ  श्री राय से मोबाइल पर बातचीत की और वारदात की पूरी जानकारी  ली।

      पी आर ओ श्री राय ने बताया कि पुलिस की कई टीम गठित की गई है।जांच का काम चल रहा है ।इस खबर के लिखे जाने तक F I R नहीं हो पाया था ।F I R में नाम जद लोगों पर प्राथमिक के बाद ही अनुसंधान का काम और आगे बढ़ पाएगा।श्रीवास्तव की हत्या से इलाके में तनाव बना हुआ है ।घटना स्थल पर कै भारी संख्या में पुलिस बल कैंप रहा है। 

      बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार , रविशंकर शर्मा महासचिव राज किशोर सिंह, सचिव भोला प्रसाद उपाध्यक्ष गणेश पांडे ,राजन मिश्रा ,अवधेश कुमार शर्मा इत्यादि ने पत्रकार श्री श्रीवास्तव की हत्या पर गंभीर आक्रोश व्यक्त करते हुए हत्यारा को तुरंत गिरफ्तार कर उन पर इस स्पीडी ट्रायल के तहत मुकदमा चलाने और पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की है।इसके साथ ही सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू करने की मांग की।

Share To:

Post A Comment: