बक्सर की प्रमुख ख़बरें 


राजन मिश्रा/ हिमांशु शुक्ला  2 मई 2024

ट्रेन के चपेट में आने से युवक की मौत 

बक्सर - दानापुर रेल खंड के डुमरांव और वरुणा स्टेशन के बीच ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई मिली जानकारी के अनुसार बनहेजी डेरा के निवासी विनोद चौधरी के बेटे विक्रम चौधरी (19) के रूप में उक्त युवक की पहचान हुई है

बताया गया कि युवक बिना बताए सुबह से ही घर से गायब था। दोपहर में परिजनों को ट्रेन से कटकर मौत की सूचना मिली है। ऐसे में लोगों द्वारा तरह तरह के कयास लगाए जा रहे, कुछ लोगों द्वारा अनुमान लगाया जा रहा कि ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आ गया होगा। कुछ का कहना है कि युवक मोबाइल पर तरह-तरह की रील बनाता था। कहीं रील बनाने के चक्कर में तो युवक की जान नहीं चली गई? हालांकि रेल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

सड़क दुर्घटना में मौत 

बक्सर - अलग-अलग मार्गो पर हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। जहा पहुंची पुलिस ने दोनों के शव उठवा कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे बक्सर चौसा मार्ग पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ठोरा पुल के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर पुल पर पलट गई। जहा दबकर ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। उक्त ट्रैक्टर चालक कृतपुरा निवासी 40 वर्षीय मुकेश गोंड अपना ट्रैक्टर लेकर जिला मुख्यालय जा रहे थे। तभी अनियंत्रित ट्रैक्टर से हादसा हो गया। इस सूचना पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। उसके बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया। वही, इससे पहले मंगलवार की दोपहर राष्ट्रीय राजमार्ग 922 स्थित औधोगिक थाने के चुरामनपुर पर हुई।जहा सिमरी थाना क्षेत्र के पैलाडीह गांव निवासी छोटेलाल राम (45 वर्ष) उत्तर प्रदेश के लक्ष्मणपुर से अपनी पुत्री से मिलकर लौट रहे थे। वह साथ में अपनी नतिनी को भी बाइक पर बैठा कर ला रहे थे। इसी बीच चुरामनपुर के समीप किसी अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत गई जबकि, उनकी चार वर्षीय नतिनी सुरक्षित है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम करा शव को स्वजन को सौंप दिया। इन दोनों घटनाओं के बाद उक्त गांव के ग्रामीणों में गम का माहौल कायम हो गया।

पुलिस ने दी मानवता की मिसाल

बक्सर - पुलिस अधिकारी की मानवता फिर सामने आयी है। मामला डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी से जुड़ा है।  उन्होंने फोरलेन पर नवाडेरा के समीप जख्मी अवस्था में सड़क किनारे पड़े एक वृद्ध को अपने वाहन में बिठाकर अस्पताल पहुंचाया जिससे उसकी जान बच गई। हालांकि घटना किस वाहन से और कैसे हुई इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। इस सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पुराना भोजपुर के 65 वर्षीय श्यामलाल सिंह घर से बोरिंग पर नहाने की बात कहकर निकले थे। आशंका जताई जा रही है कि सड़क पार करने के दौरान वो किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए होंगे जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क किनारे छटपटाने लगे। संयोग से डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी क्षेत्र में विधि व्यवस्था का हाल जानने निकले थे तभी नवाडेरा के समीप उन्होंने जख्मी वृद्ध को घायल अवस्था में देखा। आव देखा न ताव उन्होंने वृद्ध को अपने अंगरक्षकों की सहायता से अपनी गाड़ी में बिठाया और प्रतापसागर के मेथोडिस्ट अस्पताल ले गए जहां वृद्ध का प्राथमिक उपचार शुरू किया गया। अपितु वृद्ध को गंभीर चोटें आई हैं लेकिन प्राथमिक उपचार ससमय मिलने से वृद्ध की जान बच गई। प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इसकी  सूचना मिलने के बाद जख्मी के परिजन मौके पर पहुंचे और एसडीपीओ की इस दया भावना और मानवता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। वहीं एसडीपीओ का कहना है की मैंने कोई नया काम नही किया है। यह मेरा फर्ज था जिसे मैंने अदा किया।

Share To:

Post A Comment: