भीड़ नियंत्रण और आपदा प्रबंधन में जुटे रहे सिविल डिफेंस के जवान


50 से ज्यादा बच्चों ,महिलाओं और बिछड़े बुजुर्गों को परिजनों से मिलवाया

रिपोर्ट - अनमोल कुमार

पटना सिटी - चार दिवसीय चैती छठ के अवसर पर पटना सिटी के एक दर्जन से ज्यादा घाटों पर सिविल डिफेंस (नागरिक सुरक्षा कोर) ने भीड़ नियंत्रण, आपदा प्रबंधन और विधि व्यवस्था संधारण   के मद्देनजर सेवा और सहयोग का कमान संभाला। लॉ कॉलेज घाट से लेकर गायघाट तक 21 से ज्यादा सिविल डिफेंस के वार्डन पटना जिला प्रशासन द्वारा तैनात किए गए थे।

  पटना नागरिक सुरक्षा कोर के चीफ वार्डेन विजय कुमार सिंह एलियस श्याम नाथ सिंह अपने  वार्डनो के साथ पटना सिटी  के प्रसिद्ध  गंगा घाट (गाय घाट )पर सेवा सहयोग के लिए 12 अप्रैल से ही मुस्तैद रहकर जिला प्रशासन की ओर से छठ व्रतियों की सेवा  और सहयोग में लगातार जुटे थे। पटना के अलावा जहानाबाद , गया,औरंगाबाद  के  छठव्रती भी इस घाट पर चार दिन से डेरा डाले हुए थे। गायघाट पर पटना जिला प्रशासन की ओर से बनाए गए अस्थाई कंट्रोल रूम में बने पब्लिक एड्रेस सिस्टम माध्यम के जरिए 50 से ज्यादा  बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों को  उनके परिजनों से मिलवाने का काम किया ।

            चीफ वार्डन श्री श्याम ने गायघाट से लेकर दीदारगंज  तक रिवर पेट्रोलिंग के जरिए मोटर बोट से छठ व्रतियों की भीड़ का ज्याजा लिया और भीड़ कंट्रोल करने का काम किया।इस कार्य में वार्डन अखिलेश प्रसाद ,महिला वार्डन रूनम कुमारी डिवीजनल वार्डन सरदार मनोहर सिंह, वार्डन संजय पासवान इत्यादि ने भाग लिया।

Share To:

Post A Comment: