हंगामा करते चार शराबी गिरफ्तार 

बक्सर. नगर थाने की पुलिस द्वारा विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुये शराब के नशे में हंगामा करते चार शराबियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी शराबियों का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया.  इनमें अर्जुन यादव सोहनीपट्टी का रहने वाला गोलू कुमार, राजा कुमार और जासो का रहने वाला अश्विनी कुमार  है. नगर थानाध्यक्ष के मुताबिक शहर के नया बाजार में गश्ती के दौरान अर्जुन यादव को शराब के नशे में हंगामा करते हुए गिरफ्तार किया गया. इसके बाद गोलू कुमार, अश्वनी कुमार और राजा को खलासी मोहल्ले में शराब के नशे में हंगामा करते हुए गिरफ्तार किया गया. सभी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

महिला की धारदार हथियार से गोदकर हत्या, धान के खेत में फेंका शव

बक्सर. कृष्णब्रह्म थाना क्षेत्र के छोटका ढाकाइच के बाधार में धारदार हथियार से हत्या कर शव को धान के खेत में फेंक देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहीं मृतक के बेटे के बयान पर गांव के रहने वाले 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही. मृतक का छोटकी ढाकाइच के रहने वाले मुनमुन कम कर की पत्नी बबीता देवी बताई जाती है. जबकि गिरफ्तार युवक छोटका ढाकाइच का रहने वाला सूर्य देव सिंह बताया जाता है.  मृतक के बेटे छोटका ढकाइच रहने वाले प्रकाश कुमार ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि उसकी मां बबीता देवी मंगलवार की शाम मवेशियों के लिए घास काटने हेतु बधार की तरफ गई थी. लेकिन वह देर शाम तक घर वापस नहीं लौटी. पूरी रात खोजबीन जारी रही. लेकिन कुछ अता-पता नहीं चला. इसी बीच बुधवार की सुबह खोजबीन के दौरान यह सूचना मिले की राष्ट्रीय राजमार्ग-84 से ढकाइच आने वाले मार्ग पर तकरीबन 1 किलोमीटर अंदर धान के खेत में एक महिला की लाश पड़ा हुआ. जैसे ही यह जानकारी मिली सभी तुरंत मौके पर पहुंचे तथा यह देखा कि मेरी माँ बबीता देवी की लाश खेतों में पड़ी है. उसके शरीर पर कई जगह धारदार हथियार से वार किए गए हैं. इसी बीच सूचना मिली कि बड़का ढकाइच के रहने वाले सूर्यदेव सिंह यादव, मेटा यादव तथा सूर्य देव सिंह के दो नतीजों ने मिलकर इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. प्रकाश ने पुलिस को बताया कि सूर्यदेव सिंह के बुरी नजर हमेशा मेरी मां पर रहती थी. जिसका वह विरोध किया करती थी. लेकिन सूर्यदेव सिंह सदैव मां को परेशान करता था. ऐसे में सूर्यदेव सिंह समेत चार लोगों ने मिलकर मेरी माँ बबीता देवी की हत्या कर दी है. पुलिस ने मामला दर्ज करते ही एक आरोपित सूर्यदेव सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. डुमराव एसडीपीओ के के सिंह ने बताया कि मृतका के पुत्र के द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वही सूत्रों की माने कि महिला ने उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश कर रहे एक युवक का गुप्तांग काट लिया था, जिसका अभी वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है. उसी के प्रतिशोध में इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. हालांकि गुप्तांग काटे जाने के मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है हुई है. जबकि गिरफ्तार गुरुदेव यादव ने पुलिस को बताया कि दोनों बाजार में मिल रहे थे. इसी दौरान सरिया रखा गया था. सरिया पर गिरने से बबीता की मौत हुई है. जिसमें वह भी जख्मी हुआ है. फिलहाल पुलिस उसका इलाज करा रही है.

किशोर की करंट लगने से मौत आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम 

बक्सर- शहर के बाईपास रोड के समीप एक मैदान में मवेशी चराने के दौरान एक किशोर की करंट लगने से मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और बाईपास रोड को मुआवजे को लेकर जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची करीब एक घंटे बाद नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. मृतक सोहनीपट्टी के अंबेडकर नगर का रहने वाले राधेश्याम राम का पुत्र रमन कुमार बताया जाता है.  बताया जाता है कि बुधवार की सुबह रमन कुमार घर से खाना खाने के बाद अपने मवेशी को चराने के लिए बाईपास रूट के एक मैदान में गया था. जहां वह अपने मवेशी को चरा रहा था. इसी दौरान बिजली का तार टूट कर जमीन पर पड़ा हुआ था. जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों ने उसे चिल्लाता देख उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और बिजली विभाग के खिलाफ बाईपास रोड को जाम कर दिया. साथ ही जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. आक्रोशित लोगों ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से एक किशोर की मौत हुई है. कई बार तार टूटने की सूचना दी गई, लेकिन विभाग के द्वारा तार को ठीक नहीं किया गया. जिससे रमन की मौत हुई है. प्रशासन उसके परिवार को  मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दे. वही जाम की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. जहां करीब एक घंटे बाद उनके आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया. वही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि करंट लगने से किशोर की मौत हुई है. मामले की जांच की जा रही है. आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटा लिया गया है.

शराब तस्कर गिरफ्तार 

बक्सर. औद्योगिक थाने की पुलिस ने फरार चल रहे एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. गिरफ्तार कारोबारी मंझरिया गांव का रहने वाला ह्रदय चौधरी बताया जाता है. औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि ह्रदय चौधरी के खिलाफ औद्योगिक थाना में शराब का कारोबार का मामला दर्ज था. वह कई दिनों से खराब चल रहा था. बुधवार की सुबह मझरिया गांव में छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

बाइक चोर गिरफ्तार 

बक्सर. धनसोई थाने की पुलिस ने बाइक चोरी मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार आरोपी सिसोंधा गांव का रहने वाला राकेश कुमार बताया जाता है. धनसोई थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि राकेश कुमार पर बाइक चोरी करने का मामला थाने में दर्ज था. वह कई महीनों से खराब चल रहा था. पुलिस ने मंगलवार की शाम उसके घर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. जहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

दूसरे के घर में सोए युवक की गोली मारकर हत्या

बक्सर/चौसा. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चुन्नी गांव में दूसरे के घर में सोए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई. साथ ही पूरे इलाके को सील करते हुये छापेमारी शुरू कर दी गई. वहीं पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सूत्रों की मानें तो मृतक चुन्नी गांव के रहने वाले देवनारायण सिंह का पुत्र शैलेंद्र सिंह बताया जाता है. बताया जाता है कि बुधवार की सुबह शैलेंद्र मजदूरी के लिए बक्सर आया था. जहां वह कुछ देर बक्सर में रहने के बाद अपने गांव चला गया. गांव पहुचते ही वह अपनी साइकिल अपने घर रख दिया. इसके बाद वह अपने साथी विकास पासवान के घर जाकर बैठ गया. जहां दोनों के बीच कुछ बात हुई. इसके बाद विकास पासवान किसी काम के लिए गांव में चला गया. वही शैलेन्द्र वही पर सो गया.  इसी बीच करीब 2 बजे अज्ञात अपराधियों ने खिड़की से उसके कनपटी पर गोली मार दी. जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई. कुछ देर के बाद जब विकास पासवान आया तो देखा कि उसके दोस्त शैलेंद्र के शरीर से खून निकल रहा है. खून देखते ही वह चिल्लाने लगा. उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना मुफस्सिल थाना की पुलिस को दिया. सूचना मिलते ही थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं सदर एसडीपीओ गोरख राम भी मौके पर पहुंच गए. जहां पुलिस पूरे इलाके को सील कर शुरू कर दिया. आसपास के लोगों से पूछताछ किया. हालांकि पुलिस को कुछ जानकारी हासिल नहीं हो पाई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सदर एसडीपीओ के मुताबिक कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. बहुत जल्द घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Share To:

Post A Comment: