बिना शर्त वापस लो किसानों पर दर्ज मुकदमें,बुजूर्ग किसानों को दो जीवन भर पेंशन सम्मान, राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने मुख्यमंत्री के नाम दिया एसडीएम को छ: सूत्रीय मांगों का ज्ञापन, कहा- बिजली के खंभे लगाने, सिंचाई के लिए डेम बनाने और फसल नुकसान का मुआवजा प्रभावित किसानों को दिया जाए 

सीहेार, एमपी मीडिया पाइंट 

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने शनिवार को अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंचकर एसडीएम वरूण अवस्थी को मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम ज्ञापन दिया। 


राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को बताया की दिसंबर एवं जनवरी माह में पाला पडऩे कारण किसानों की चना,मसूर, आलू, अरहर, गेंहुॅ और सब्जी की फसले नष्ट हो चुकी है। शीघ्र सर्वे कराकर  किसानों को राहत और बीमा राशि प्रदान की जाए। पुराने क्षतिग्रस्त डेमों का जीर्णोद्धार किया जाए और किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए नवीन छोटे डेमों का निर्माण किया जाए। किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर बिजली मिले इस के लिए गांवों के आसपास खेतों में तेड़े मेड़े टूटे फूटे बिजली के खंभों और जले हुए ट्रांसफार्रमरों को दुरूस्त किया जाए। 
किसानों को अनाज फल फूल दूध सब्जी का लागत मूल्य के आधार पर लाभकारी मूल्य दिया जाए। किसान आंदोलनों के वक्त किसानों पर दर्ज मुकदमों को तत्काल बिना कोई शर्त के वापस लिया जाए। किसानों को पचपन वर्ष की उम्र के बाद जीवन भर पेंशन दिए जाने की मांग की है। 
ज्ञापन देते वक्त संघ के संभागीय सहमंंत्री प्रहलाद सिंह, जिलाध्यक्ष विष्णु प्रसाद, जिला कोषाध्यक्ष धरमसिंह भैसानिया, जिला मंत्री सुरेश दुबे सहित अनेक किसान मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: