बक्सर की प्रमुख ख़बरें 


राजन मिश्रा/ हिमांशु शुक्ला 3 अप्रैल 2024

बक्सर डीएमने किया नवनिर्मित बालिका छात्रावास का निरीक्षण

बक्सर - बुधवार को जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल द्वारा बक्सर प्रखंड के महदह में नवनिर्मित 100 आवासन वाले पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग बालिका छात्रावास का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान सत्र 2024-25 के प्रारंभ दिवस पर विभिन्न आयामों में विद्यालय प्रबंधन का जायजा लिया गया।

निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कक्षा 6, कक्षा 7 एवं कक्षा 9 में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग की बालिकाओं का शिक्षण एवं आवासान की व्यवस्था है। वर्तमान में अभी 82 बालिकाए नामांकित है। कुल पांच शिक्षक हैं, जिनमें से 04 महिला शिक्षिकाएं है। उक्त भवन में बालिकाओं के लिए मेस, चिकित्सा कक्ष, कॉमन रूम, आगंतुक कक्ष, लाइब्रेरी इत्यादि निर्मित है। डीएम द्वारा प्रधानाध्यापक एवं सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग बालिका छात्रावास में ही आवासन करने के साथ- साथ मेस में बने हुए भोजन करेंगे तथा भोजन परोसने के पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि भोजन ज्यादा गर्म न हो।

जिला पदाधिकारी द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देश किया गया कि छात्रावास परिसर अंतर्गत जितने भी साइन बोर्ड अंग्रेजी में लगे हुए हैं उन साइन बोर्ड को हिंदी में भी लगवाने का निर्देश दिया गया। साथ ही छात्रावास परिसर में पर्याप्त साफ सफाई कराने को भी कहा गया। संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को नियमित रूप से छात्रावास का पर्यवेक्षण करने का भी निर्देश दिया गया।


महिला की गोली मारकर हत्या, जल्द होगा उद्भेदन, पुलिसिया कार्रवाई शुरू

बक्सर - सिकरौल थाना क्षेत्र अंतर्गत पांडेयपुर गांव में बुधवार की अहले सुबह एक महिला की गोलीमार हत्या कर दी गई है। मृतका ममता पांडेय 40 वर्ष पर अपने कथित प्रेमी के साथ मिल पति स्वर्गीय अक्षय कुमार पांडेय उर्फ बड़े पांडेय की धारदार हथियार से काट हत्या का आरोप पिछले वर्ष ही लगा था। इस मामले में पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेजी थी। अभी एक सप्ताह पहले ही वह जेल से बाहर आई थी। मौके पर पहुंची सिकरौल थाना पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है।

घटना के सम्बन्ध में ग्रामीणों ने बताया की बुधवार की सुबह मृतका महिला घर के पास स्थित खलिहान में निकली थी इसी दौरान गोली मार दिया गया है, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। उसे दो गोली मारी गई है। हत्या का आरोप उसके दो देवरों पर लग रहा है। घटना के बाद से दोनों पर फरार है। वहीं इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। ज्ञात हो कि 28 अप्रैल 2023 की रात अपने दरवाजे पर सो रहे अक्षय कुमार पांडेय की धारदार हथियार से गला रेत नृशंश हत्या कर दी गई थी। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि उसकी पत्नी ममता ने अपने कथित प्रेमी जितेंद्र दुबे के साथ मिल इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

ममता पिछले महीने ही बेल पर बाहर आई थी तथा एक सप्ताह पहले मायके से ससुराल में आई थी। इसी दौरान सुबह में उसके देवर ने घर से बाहर स्थित खलिहान में गोली मार दिया। एसपी मनीष कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका के देवर ने उसे गोली मारी है। पुलिस मामले की जांच तथा आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। घटना के बाद से अनाथ हुए बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।


ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत रेलवे स्टेशन पर बरती जा रही चौकसी

बक्सर - ऑपरेशन यात्री सुरक्षा" के तहत चोरी के मोबाइल फोन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद हुए. पकड़े गए युवक को आरपीएफ के द्वारा जीआरपी के हवाले कर दिया गया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन परिसर में ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत उप निरीक्षक विजेंद्र मुवाल तथा दिनेश चौधरी के नेतृत्व में गश्त लगाई जा रही थी. इसी दौरान एक युवक तेज गति में स्टेशन परिसर से बाहर निकलते हुए देखा गया. घेर कर जब उसे पूछताछ की गई और संदिग्ध दिखाई दिए जाने पर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए. उसने बताया कि यह दोनों मोबाइल फोन उसने मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस जनता एक्सप्रेस चोरी किये हैं पकड़े गए अभियुक्त की पहचान चुरामनपुर निवासी सोनू कुमार के रूप में हुई है

Share To:

Post A Comment: