राजधानी पटना में जे डी (यू)नेता की हत्या से हड़कंप, सड़क जाम आगजनी तोड़फोड़


      एस एन श्याम / राजन मिश्रा 

पटना - लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण  की पूर्व संध्या पर बिहार की राजधानी पटना में देर रात जे डी (यू) के नेता की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी । इस नेता के साथ उसका एक साथी भी गोली लगने से घायल है जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां वह जीवन मौत से संघर्ष कर रहा है ।जद यू नेता का नाम सौरभ कुमार बताया जाता है। सौरभ की हत्या की खबर मिलते ही सत्ताधारी दल के साथ ही बिहार के राजनीतिक गलियारे में हड़कम्प बच गया ।बताते हैं कि सौरव पार्टी में युवा नेता था और पार्टी में उसकी काफी पकड़ थी। वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी बताया जाता है।

       पुनपुन थाना क्षेत्र के परसा बाजार का रहने वाला सौरभ बीती रात पुनपुन में एक शादी समारोह में शरीक होकर अपने एक साथी के साथ लौट रहा था ।रात लगभग 12: 30 मिनट पर ज्योंही वह भूढ़ाईचक गांव के पास पहुंचा की मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोगों ने उस पर गोलियों की बौछार कर दी। सौरभ के सर में तीन दिन गोलियां लगी और वह वहीं गिर पड़ा ।उसका साथी मुनमुन भी गोली लगने से घायल हो गया ।इसे आनन फानन में कंकड़बाग अस्पताल में भर्ती कराया गया । जे डी यू नेता की हत्या की खबर मिलते ही देर रात पटना पुलिस के बड़े हुक्मरान घटना स्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

       सौरभ की हत्या की खबर मिलते ही आसपास के ग्रामीणों ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर पहले तो सौरभ के शव को अपने कब्जे में ले लिया और एंबुलेंस में रखकर परसा पुनपुन सड़क को जामकर  आगजनी और तोड़ फोड़ करने लगे।  कई थानों की  पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो आक्रोशित लोगों पर नियंत्रण पाया जा सका ।बताते हैं कि सौरभ पार्टी में नेतागिरी के साथ ही प्रॉपर्टी डीलर का भी काम करता था ।हालांकि अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वह जेडी यू ही चर्चित नहीं था बल्कि अन्य पार्टियों में भी उसकी काफी पकड़ थी ।यही कारण है कि सौरभ की हत्या की खबर मिलते ही पाटलिपुत्र से राजद की प्रत्याशी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मिशा भारती भी देर रात सौरभ के घर पहुंची और हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

Share To:

Post A Comment: