एक अभिनेत्री, जिसकी दुश्मन बन गई उसी की खूबसूरती


रिपोर्ट - राजन मिश्रा/अनमोल कुमार

क्या आपको विश्वास होगा कि किसी को अपनी खूबसूरती के चलते इन्हें वैसा काम नहीं मिला। पर यह सच है ऐसी ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा था बॉलीवुड की अभिनेत्री दीया मिर्जा को। दिया को उनकी खूबसूरती के चलते वैसा काम नहीं मिला, जैसा कि उनको चाहिए था। उनके साथ कई बार ऐसा हुआ कि फिल्म निर्देशक ने यह कहकर काम देने से मना कर दिया कि तुम्हारा लुक बहुत ही मेन स्ट्रीम है। 


दीया मिर्जा के पिता जर्मन और मां बंगाली हिंदू हैं।  दीया ने वर्ष 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल’ में से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत किया था। फिल्म में वो मुख्य किरदार में नजर आई थी। दीया को शुरू-शुरू में ऐसा लगता था कि वह अपनी खूबसूरती के दम पर जिस फिल्म में चाहे काम कर सकती हैं, लेकिन हुआ कुछ अलग ही।  दीया को कई निर्माता - निर्देशकों ने यह कह कर काम देने से मना कर दिया कि आप वह इस फिल्म के हिसाब से ज्यादा ही खूबसूरत हैं। 

पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान दीया मिर्जा ने खुद इस बात का खुलासा किया कि कुछ फिल्में जो वो करना चाहती थीं उन्हें नहीं मिलीं, क्योंकि निर्देशकों का मानना था कि वह मेन स्ट्रीम सिनेमा के लिए ज्यादा सही रहेंगी। ज्यादा सुंदर दिखने की वजह से उनके हाथ से ऐसे बहुत सारे फिल्म निकल गए, जिसे वो करना चाहती थीं।

Share To:

Post A Comment: