रोटरी वसुंधरा ने चलाया इको फ्रेंडली अभियान


रिपोर्ट -अनमोल कुमार / राजन मिश्रा 

पटना- रोटरी वसुंधरा ने इको फ्रेंडली ड्राई लीफ मैनेजमेंट का अभियान बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी स्थित भूतनाथ रोड में चलाया ।

           रोटरी 3250 की जिला पाल नॉमिनी रोटेरियन नम्रता नाथ ने इस अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत पटना नगर निगम वार्ड नंबर 46 की वार्ड पार्षद पूनम देवी उनके पति सनोज कुमार सहित वार्ड के नगर निगम कर्मचारियों को अंगस्ट्रोम देकर सम्मानित किया गया

           क्लब के अध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया की शहरों में वसंत ऋतु में सूखे पत्ते सर्वत्र बिखरे हुए रहते हैं ।यह पत्ते या तो जला दिए जाते हैं या फिर नगर निगम के द्वारा एकत्र कर इन्हें एकत्र कर कूड़े के ढेर पर पहुंचा दिया जाता है। यदि इनसे बच जाते हैं तो सड़कों पर गाड़ियों के द्वारा यह धूल में तब्दील हो जाते हैं जो की जीवित प्राणी के फेफड़ों को को रोग ग्रस्त बनाने के लिए अहम भूमिका अदा करता है।  इस अवसर पर रोटरी 3250  के जिला पाल  नॉमिनी रोटेरियन नम्रता नाथ ने रोटरी वसुंधरा के द्वारा सूखे पत्ते को व्यवस्थित करने के लिए किए जा रहे प्रयास की पहल की सराहना की और भविष्य में इसे बड़े पैमाने पर करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस मौके  पर सूखे पत्ते संग्रह करने में सहयोग करने वाले वार्ड नंबर  46 के मजदूर सुपरवाइजर वार्ड इंस्पेक्टर एवं वार्ड पार्षद को सम्मानित किया गया इसका इस कार्यक्रम में डॉक्टर इंद्रजीत कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया कार्यक्रम कार्यक्रम के सफल संचालन में  चार्टर्ड अकाउंटेंट रोटेरियन श्याम बाबू शर्माएवं सतीश कुमार की सक्रिय भागीदारी रही।

    इस मौके पर रोटरी कम्युनिटी कॉर्प्स के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह एलियस श्याम नाथ सिंह, शैलेश कुमार एवं बड़ी संख्या में  लोग उपस्थित थे। सभी उपस्थित लोगों ने सुख पत्ता को व्यवस्थित उपयोग के लिए संकल्प लिया।

Share To:

Post A Comment: