बक्सर की प्रमुख ख़बरें 


राजन मिश्रा/ हिमांशु शुक्ला  30 अप्रैल 2024

जिला प्रशासन ने किया शराब विनष्टीकरण

बक्सर - मंगलवार को डीएम अंशुल अग्रवाल की उपस्थिति में शहर के बाजार समिति परिसर में जिले के डुमराव अनुमंडल एवं उत्पाद थाना अंतर्गत विभिन्न कांडों में जब्त (विभिन्न थानों से प्राप्त) लगभग 3226 लीटर शराब, जिसका बाजार मूल्य लगभग 26 लाख रुपए से अधिक है, का विनष्टीकरण किया गया।

डीएम अंशुल अग्रवाल ने कहा की लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्पाद विभाग के साथ जिले के सभी थानों व उड़नदस्ता की टीम सक्रीय है। हर रोज जगह जगह वहां जाँच के दौरान काफी मात्रा में पैसा भी बरामद हो रहा है इसके साथ शराब भी पकड़ी जा रही है। आगामी 7 मई से जब नामांकन आरम्भ हो जायेगा और सख्ती बढ़ा दी जाएगी। उत्पाद अधीक्षक दिलीप कुमार पाठक ने बताया की कुल लगभग 3226 लीटर शराब विनिष्ट किया गया।  जिसमे उत्पाद विभाग से 3200 लीटर शराब एवं पुलिस थाना से 26 लीटर पकड़ा गया शराब है। मौके पर पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) बक्सर, अंचलाधिकारी बक्सर एवं अन्य उपस्थित रहे।

बक्सर के बनारसपुर मेंआग लगने से अफरा तफरी

बक्सर - बनारपुर गांव में मंगलवार की सुबह 10:30 बजे के करीब भयंकर आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग की लपटें देख अपनी झोपड़ियों से लोग बाहर निकल कर भागने लगे। इस दौरान खुंटे से बंधे मवेशी भाग नहीं पाए और झुलसने से आठ मवेशियों की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने मोटर चलाकर आग को बुझाने की कोशिश की।अग्निशमन की तीन गाड़ी गांव में तो पहुंची, लेकिन रास्ता नहीं होने के कारण स्थल तक नहीं पहुंच सकी। इसके बाद एक छोटी वाहन और ग्रामीणों की मदद से कर्मियों ने आग पर काबू पाया। वहीं इस घटना को लेकर पीड़ित रामाशीष चौधरी ने बताया कि आग झोपड़ी के ऊपर मौजूद तार से निकली चिनगारी के कारण लगी थी। धीरे-धीरे आग इतनी फैल गई कि पांच किसानों की झोपड़ियों को चपेट में ले लिया। इसमें चारा, अनाज, जलावन, साइकिल, कपड़ा और पशु जल गए। ग्रामीणों ने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान रामशीष चौधरी और केदार चौधरी का हुआ है। उनके तीन भैंस और पांच बकरियों की मौत झुलसने से हो गई। इसके आलावा गांव के निवासी लेदा चौधरी, जनार्दन चौधरी, जयनाथ चौधरी और जय प्रकाश चौधरी की झोपड़ी जल गई। वहीं घटना की सूचना पर चौसा सीओ आरती कुमारी ने कहा कि मौके पर अंचल कर्मियों को भेजा गया है। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी उसके अनुसार पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।

Share To:

Post A Comment: