डॉ संजीव एवं उनकी टीम ने बचाई पत्रकार की जान , पत्रकार की जान बचाने के लिए भरपूर किया गया प्रयास 


एस.एन.श्याम/राजन मिश्रा 18 मार्च 2024

पटना - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में रविवार (17 मार्च )को अज्ञात अपराधियों ने इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था ।स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद पत्रकार के गंभीर हालत को देखकर उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के एम्स में रेफर किया गया।

       फुलवारी शरीफ के एम्स में उनका इलाज चल रहा है। वह अभी एम्स के ट्रॉमा सेंटर के आई सी यू में भर्ती है ।एम्स के कार्डियक सर्जरी के विभाग अध्यक्ष डॉ संजीव एवं उनकी टीम  के सदस्य ट्रॉमा सर्जरी के प्रमुख डॉक्टर अनिल कुमार एवं गैस्ट्रो सर्जरी के हेड डॉक्टर उत्पल आनंद ने पत्र विश्वकर्मा का आज सुबह सघन एवं गहन ऑपरेशन कर उन्हें मौत के मुंह से निकाल लिया  है।पत्रकार विश्वकर्मा को आईसीयू में रखकर उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है।

        भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत ने एम्स जाकर घायल पत्रकार के इलाज व्यवस्था का जायजा लिया ।आई सी यू  में भर्ती होने के कारण किसी आगंतुक जाने की मनाही की वजह से निशांत घायल पत्रकार का अवलोकन नहीं कर पाए ।उन्होंने घायल पत्रकार की पत्नी से बातचीत कर घटना की विस्तृत जानकारी ली ।इस दरमियान नालंदा के पत्रकार फारुख नदीम  (टाइम्स आफ इंडिया)सरफराज हुसैन (हिंदुस्तान )तथा अवधेश कुमार सिंहा (आज) भी उपस्थित थे।,

           संघ के राष्ट्रीय सचिव एवं वरीय पत्रकार सन श्याम को प्रसिद्ध कार्डियक सर्जन डॉक्टर संजीव ने बताया कि पत्रकार विश्वकर्मा की स्थिति खतरे से बाहर है गोली दीपक के गले और जबड़े को चढ़ती हुई छाती में फस गई थी।

       इधर राष्ट्रीय सचिव श्री श्याम ने नालंदा के एस पी अशोक कुमार मिश्रा से मोबाइल पर बातचीत कर पुलिसया कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया ,दिन में लगभग 11 से 12 बजे तक लगातार 1 घंटे के प्रयास के बाद ही उनका मोबाइल नहीं लगा ।संभवत उन्होंने अपने सरकारी मोबाइल 9431822972 को बिजी मोड में डाल रखा था। गौरतलब हो कि जब भी कोई घटना का पता लगाने का कोशिश किया जाता है तो पदाधिकारी द्वारा जानबूझकर टालमटोल करने की कोशिश की जाती है जो मानव हित में सही नहीं है इस पर भी कार्रवाई की दरकार है 


Share To:

Post A Comment: