बक्सर की प्रमुख ख़बरें 


राजन मिश्रा / हिमांशु शुक्ला, 30 मार्च 2024

बक्सर के खलासी मोहल्ला में फांसी लगाकर आत्महत्या 

बक्सर - आदर्श नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत खलासी मोहल्ला स्थित एक किराये के मकान में शनिवार को सुबह एमआई सर्विस सेंटर के प्रबंधक ने फंखे में लटक कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की जानकारी होते ही पुरे इलाका में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस पहुंच शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है वही पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना जिला के पंचवटी बहादुरपुर के महेश कुमार के 29 वर्षीय पुत्र राजा कुमार एम आई कंपनी के टीवी व फ़ोन सर्विस सेंटर के बतौर प्रबंधक कार्यरत थे। जो की बक्सर नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर पिछले दो वर्षो से अपना सर्विस सेंटर चला रहे थे। मृतक राजा कुमार पांच माह पूर्व से खलासी मोहल्ला के अनुराग पटेल के मकान में किराये पर रह रहे थे। इनकी पत्नी और परिवार के सदस्य गांव पर रहते है।  वही सर्विस सेंटर में बतौर कर्मी कार्यरत गोविंदा कुमार ने बताया की लगभग तीन दिन पूर्व कम्पनी द्वारा एम आई टीवी सर्विस सेंटर का कोड ब्लॉक कर दिया गया था। जिससे डिप्रेशन में चले गए थे वही कम्पनी द्वारा दो दिनों से ऑडिट भी किया जा रहा था। इसी बिच कल दोपहर में सर्विस सेंटर पर हमसे बोले की रूम पर जा रहे है मेरी तबियत ठीक नहीं है। इसी बिच दोपहर दो बजे हमारे नम्बर पर एक लड़की का कॉल आया की गोविंदा आप राजा के रूम पर जाइए वो रूम में पंखा में कुछ बांध रहे है। कॉल कटने के बाद रूम पर पहुंचे तो बहुत देर तक दरवाजा पीटे और कॉल भी किये लेकिन नहीं उठा तब थक कर हम दुकान चले गए। और रात करीब 8 बजे पुनः रूम पर आये और दरवाजा पीटे लेकिन नहीं खुला।

घटना के सम्बन्ध में मकान मालिक अनुराग पटेल ने बताया की आज सुबह हमारे चचेरे भाई ने फोन किया की यहाँ खलासी मोहल्ला के मकान पर आ जाओ कुछ घटना हुआ है। आये तो  घर का दरवाजा बाहर से बंद था और बगल से होकर ऊपर छत पर गए तो वो भी दरवाजा अंदर से बंद था।  तब एक ग्रील हटाकर घर में घुसे तो देखा की अपने रूम में पंखे से राजा कुमार का शरीर झूल रहा था। जिसके बाद पुलिस को सुचना दिए और मौके पर पहुंच नगर थाना पुलिस घटना की जांच कर रही है। वही मोहल्ले के लोगों में चर्चा था की मृतक का बुलेट बाइक बाहर ही रहता है। और इनको उसी बाइक से कई बार एक लड़की के साथ आते हुए देखा गया था। घटना की जाँच करने पहुंचे नगर थाना के सब इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह ने कहा की मामला परिजनों के आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पायेगा। बॉडी को पंखा से उतरवा कर पोस्टमार्टम हॉउस भेज दिया गया है।


अवैध हथियार बरामद

बक्सर - नैनीजोर ओपी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के ढाबी गांव से एक अवैध एकनाली बंदूक बरामद किया है। हालांकि, मौके का फायदा उठा अपने घर में अवैध हथियार रखने का आरोपित फरार हो गया। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मो. फिरोज आलम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ढाबी गांव का मेघनाथ यादव अपने घर में अवैध असलहा छिपाकर रखा है। इस सूचना पर तत्काल उसके घर छापेमारी किया गया। छापेमारी में उसके घर से एक एक नाली बंदूक बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि यह बंदूक अवैध था, जिसे मेघनाथ ने छिपाकर रखा था। हालांकि, उसके पास अवैध बंदूक कहा से आया तथा वह इसे किस उदेश्य से रखा था, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस काफी चौकस है। थानाध्यक्ष ने कहा कि अभियुक्त के गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की पड़ताल की जा रही है।


बक्सर में लगातार मौत से बढ़ी परेशानी

बक्सर - डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत बगेन थाना क्षेत्र के भदवर बराढ़ी पंचायत के मनकी गांव बीते दस घंटे के अंतराल में तीन लोगों की संदिग्ध  परिस्थिति में मौत हो गई। सभी जवान थे तथा उनकी मौत भी एक ही अंदाज में हुई है। जिस कारण ग्रामीणों में भय बना हुआ है। वही इस मामले में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है। हालांकि परिजनों द्वारा बिना पोस्टमॉर्टम कराए तथा पुलिस को सूचना दिए बिना ही उनके शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जिससे उन लोगों के मौत के रहस्य से पर्दा उठना भी मुश्किल हो गया है। इस सम्बन्ध में स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम गांव के मोरा चौधरी के 30 वर्षीय पुत्र सुधीर चौधरी को पेट में दर्द व उल्टी की शिकायत हुई। परिजन उसे लेकर इलाज कराने आरा गए, इसी दौरान उसकी मौत हो गई। अभी उसका शव आया ही था कि रात में मंगरू साह के 50 वर्षीय पुत्र शत्रुघ्न साह भी चल बसे। सुबह में वे अपने बिस्तर पर मृत पाए गए थे। वही गुरुवार को ही गोपाल चौधरी के 45 वर्षीय पुत्र सत्येन्द्र चौधरी की मौत हो गई है। जबकि शिवमुनी यादव के 40 वर्षीय पुत्र हरेन्द्र सिंह उर्फ काली यादव की मौत भी हो गई है। जबकि एक अन्य ग्रामीण दामोदर यादव अभी आरा में इलाजरत है। उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। इस मामले में मृतक के परिजन व स्थानीय पुलिस कुछ बताने से परहेज कर रही है, जबकि ग्रामीणों में ये भी चर्चा है की इन लोगों द्वारा होली के दिन शराब पी थी जिससे इनलोगों की मौत हुयी है। जिससे मामला संदेहास्पद बन गया है। स्थानीय पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सरोज साह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि चार ग्रामीणों की मौत हुई है। वही शुक्रवार को इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया हैं। मिली जानकारी के अनुसार देर शाम डीएम अंशुल अग्रवाल तथा एसपी मनीष कुमार बगेन थाना पहुंच मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दिए है। घटना के बाद से ग्रामीण तथा मृतकों के परिजन दहशत में है। 


चुनाव तैयारियों की समीक्षा 

बक्सर - शनिवार को लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की पूर्व तैयारियों की समीक्षा हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार की अध्यक्षता में पूर्वाहन 11:30 बजे सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की गई। जिसमे जिला पदाधिकारी बक्सर अंशुल अग्रवाल द्वारा भी भाग लिया गया। बैठक में FST की सक्रियता, डिस्पैच एवं संग्रहण सेंटर की व्यवस्था, कर्मियों के प्रथम एवं द्वितीय रैंडमाइजेशन, मतदान कर्मियों का निर्वाचक प्रक्रिया तथा ईवीएम से संबंधित प्रशिक्षण, EVM स्ट्रॉंग रूम में सीसीटीवी एवं सुरक्षा आदि की व्यवस्था, पोस्टल बैलेट पेपर हेतु बेनिफिशयरी को चिन्हित करना तथा उन्हें प्रपत्र उपलब्ध कराना, आयोग द्वारा अनुमोदित सहायक मतदान केन्द्र एवं परिवर्तित मतदान केन्द्र से संबंधित विवरण ERO Net, EMS आदि में अपडेट करना इत्यादि के संबंध में विमर्श करते हुए निर्देश दिए गए। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


गाऺजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

बक्सर - रोहतास जिले के सूर्यपुरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की संध्या थाना क्षेत्र के बलिहार स्थित मुसहर टोली  के समीप से भारी मात्रा में गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया जिसके विरूद्ध पुलिस द्वारा क़ानूनी कार्यवाई की जा रही है।इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सूर्यपुरा ज्योती कुमारी ने बताया कि गुप्त सूचना के अधार पर थाने के एसआई रोहित कुमार ने पुलिस बल के जवानों के साथ बलिहार मुसहर टोली के समीप एक घर से अलमीरा में छिपाकर लाल बैग में रखे 08 पैकेट में रखे गांजा जिसका वजन लगभग 08 किलो 300 ग्राम है बरामद किया गया जिसकी कीमत एक लाख रूपये से अधिक आंकी जा रही है।  साथ ही धंधेबाज अख्तर आलम हाफिज को रंगे हाथ गिरफ्तार कर थाने लाया गया। बरामदगी के समय प्रखंड श्रम प्रवर्तन अधिकारी रूचि प्रिया भी मौजूद रही। जिनके लिखित आवेदन के बाद धंधेबाज के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत् प्राथमिकी दर्ज कराई है, जबकि गिरफ्तार धंधेबाज को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों ने बताया कि गिरफ्तार गांजा तस्कर करगहर थाना क्षेत्र के सेनुआर गांव का रहने वाला है जो लगभग 10 वर्षो से अधिक समय से खुद का अपने मकान में यहां कई तरह का धंधा करता था।

Share To:

Post A Comment: