बक्सर की प्रमुख ख़बरें 


राजन मिश्रा / हिमांशु शुक्ला, 27 मार्च 2024



गोली मारकर हत्या, सच छुपाने का प्रयास

बक्सर - नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शांतिनगर मोहल्ला के रहने वाले एक व्यक्ति को गोली मारकर हत्या कर दी गयी है जिसका शव सुबह रेलवे ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक के किनारे मिला। शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। साथ ही मोहल्ले के लोगों द्वारा  शव को बस स्टैंड के सामने मुख्य सड़क पर रख बक्सर आरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया।  जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ धीरज कुमार द्वारा समझा बुझाकर जाम को हटवाया गया।घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के योगा गांव के रहने वाले वर्तमान में शांति नगर मोहल्ले में अपने परिवार संग रह रहे दीनानाथ के 40 वर्षीय पुत्र शशिभूषण राम को मोहल्ले के कुछ लोगों द्वारा पूर्व के विवाद में गोली मारकर हत्या करने के बाद शव को रेलवे ट्रैक किनारे फेंक दिया गया था।  मृतक के पुत्र ने बताया की होली के दिन शाम को मोहल्ले के बिस्मिल्लाह, शशि यादव, अटल यादव व मनोज खरवार द्वारा होली के मौके पर मोहल्ले में बज रहे डीजे पर डांस करने और पार्टी करने के लिए बुलाकर ले गए।  लेकिन देर रात तक पिता जी घर नहीं लौटे तो चारों तरफ हम सभी परिवार के लोगों ने काफी खोजबीन किया लेकिन नहीं मिले तभी सुबह ट्रैक किनारे एक शव मिलने की सूचना मिलने पर मौसी के साथ गए तो देखे की पिताजी को गोली मारी गयी है। जिसके बाद मोहल्ले के काफी संख्या में लोग जुट गये और शव को आरा बक्सर मुख्य मार्ग पर रख जाम कर दिए। सड़क जाम की सुचना पर मौके पर सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने पहुंच परिजनों काफी समझाया बुझाया और जाम को हटवाया।  वही  कहा की घटना की जांच की जा रही है। परिजनों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

होली पर शराब पार्टी में मारपीट, हत्या

बक्सर - होली की देर शाम नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेशन रोड स्थित डीएवी स्कूल के सामने एक सरकारी शिक्षक अपने दोस्तों संग शराब की पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान हुए विवाद के बाद  अपने दोस्त को लोहे के रॉड से मारकर घायल कर दिया। घटना के पश्चात तत्परता दिखाते हुए हमलावर शिक्षक के छोटे भाई मिथिलेश पांडेय ने पुलिस को सूचना दिया। जहां पुलिस ने आरोपित को पुलिस अभिरक्षा में लेते हुए घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने शिक्षक को मृत घोषित कर दिया। मामले की नगर थाना पुलिस जांच कर रही है। घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार होली की शाम स्टेशन रोड स्थित डीएवी स्कूल के सामने अपने घर में ही सरकारी शिक्षक द्वारिका पांडेय द्वारा शराब की पार्टी की जा रही थी।  जिसमें उनके एक मित्र धनसोई निवासी विनोद प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र महेश कुमार  भी आये हुए थे। शराब के नशे में दोनों लोगों के बीच विवाद हुआ इसी दौरान सामने पड़े लोहे के रॉड से द्वारिका पांडेय ने वॉर कर दिया जिससे धनसोई निवासी महेश कुमार बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहा चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के तुरंत बाद द्वारिका पांडेय के छोटे भाई मिथिलेश पांडेय ने पुलिस को सूचना दिए जहा पुलिस ने पहुंच द्वारिका पांडेय को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया और शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस सम्बन्ध में नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने बताया की घटना के पश्चात एक व्यक्ति को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है और मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया।  परिजन के पहुंचने के पश्चात शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। घटना के सम्बन्ध में जांच की जा रही है।  परिजनों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

ट्रेन में लगी आग मचा हड़कंप

बक्सर - दानापुर मुगलसराय रेलखंड पर मंगलवार और बुधवार की मध्य रात दानापुर लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन 01410 के एसी कोच में आग लग गयी। घटना के बाद ट्रेन में अफरा तफरी मच गई। वही आग लगी की इस घटना के बाद अप लाइन की लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनें डायवर्ट कर दी गयी है। वही रेलवे द्वारा हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है।  दानापुर हेल्प लाइन नम्बर 06115232401, आरा  9341505981, बक्सर 9341505972 पर कॉल कर यात्री जानकारी ले सकते है।घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात कारीसाथ और बिहिया स्टेशन के बीच दानापुर से लोकमान्य तिलक को जाने वाली होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में आग लगी की घटना के बाद दानापुर मुगलसराय रेल खंड पर कुल तरह गाड़ियों का रुट  बदलकर गया सासाराम की तरफ से पास कराया जा रहा है।  इस दौरान बक्सर स्टेशन पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कब्रिस्तान के पास मिला शव, हत्याकी आशंका 

बक्सर - नया भोजपुर में एक युवक का शव कब्रिस्तान के पास मिला है। मौत का कारण अब तक पता नहीं चल सका है। परिजनों ने बताया कि युवक घर से रात 9 बजे थोड़ी देर में आता हूं बोल कर निकला था। रात होने के बाद भी जब घर नही लौटें तो खोज शुरू की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। आज दोपहर में एपी शर्मा स्कूल के पास मौजूद कब्रिस्तान के पास उसका शव मिलने की सूचना मिली। मृतक की पहचान इबरार खान पिता रिबन खान उम्र 26 साल के रूप में हुई है। मृतक टैंपो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। वह सात भाइयों में चौथे स्थान पर था। घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी गई। एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी, थानाध्यक्ष मनीष कुमार सहित अन्य मौके पर पहुंचे और घटना की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

मामले में एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी ने बताया कि मृतक के शरीर पर जख्म के कुछ निशान मौजूद थे। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ क्लियर हो पाएगा।

सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत

बक्सर - होली के दिन रोड एक्सीडेंट में घायल हुए युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई। युवक प्राइवेट एम्बुलेंस चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। होली की शाम बाइक से बक्सर जाने के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से घटना हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाया था और परिजनों को सूचित किया था। वहीं गंभीर हालत को देखते हुए उसे वाराणसी रेफर किया गया था।

घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दानी कुटिया के पास हुई थी। मृतक की पहचान चौसा गांव निवासी गंगा सागर मिश्रा उम्र 35 साल के रूप में की गई थी। वहीं उसकी 10 साल पहले शादी भी हुई थी। फिलहाल सभी लोग बनारस में है और पोस्टमॉर्टम के बाद वहीं पर अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। थाना प्रभारी चन्दन कुमार ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। आज मौत की खबर मिली है। अज्ञात वाहन के खिलाफ आगे की करवाई की जाएगी।

गंगा में स्नान करने के दौरान दो युवक डूबे 

बक्सर - उमरपुर गांव में होली खेलने के बाद गंगा में स्नान करने गए दो युवक की डूबने से मौत हो गई। जिसकी खोजबीन करने पर दोनों के शव को नदी में तैरता देखा गया। जिसके बाद स्थानीय लोगो ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

जिसके बाद दोनों को आनन फानन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया। दोनों मृतक की पहचान मंझरिया गांव निवासी बीरा राम के पुत्र सुजीत कुमार (19) और दिग्विजय कुमार के पुत्र राहुल कुमार (18) के रूप में हुई है। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों होली खेलने के बाद दोस्तों के साथ गंगा नदी के किनारे स्नान करने गए थे। गंगा नदी में भी स्नान करने के दौरान दिग्विजय कुमार डूबने लगा। जिसे बचाने के क्रम बीरा राम भी डूबने लगा। आसपास के लोग जबतक उनके पास पहुंचते तब तक दोनों डूब गए।

इस घटना की सूचना जैसे ही स्थानीय ग्रामीणों के माध्यम से घर वालों को मिली उनके बीच कोहराम मच गया। तुरंत ही प्रशासन को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर औद्योगिक थाने की पुलिस व गोताखोरों की टीम पहुंच गई। तबतक स्थानीय गोताखोरों के द्वारा दोनों के शवों को बाहर निकाल लिया गया वही मौके पर औद्योगिक थाना द्वारा पहुंचकर सबको कब्जे मिले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया

Share To:

Post A Comment: