राजस्थान के पत्रकार बनवारी लाल शर्मा पर जानलेवा हमला 


पत्रकारो पर जानलेवा हमला बर्दाश्त नहीं- एस एन  श्याम

राजन मिश्रा 27 फरवरी 2024

राजस्थान से प्रकाशित एक प्रमुख समाचार पत्र के पत्रकार बनवारी लाल शर्मा पर बीती रात खनन माफियाओं ने कातिलाना हमला कर दिया न्यूज़ कवरेज कर लौट रहे पत्रकार बनवारी लाल पर रात 11:00 बजे उनके मारुति वैन को रोककर हथियारबन्द दर्जन लोगों ने सरिया एवं धारीदार हथियारों से जानलेवा हमला करते  हुए उनका कत्ल करने का प्रयास किया परंतु स्थानीय लोगों के बीच बचाव से पत्रकार शर्मा की जान बच गई।

इस हमले में पत्रकार श्री शर्मा के दोनों हाथ एवं पैर में फ्रैक्चर हो गया है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है।

देश के कई पत्रकार संगठन ने इस हमले की तीव्र आक्रोश व्यक्त करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री से अविलंब हमलावरों को गिरफ्तार करने तथा बनवारी लाल को सरकारी सहयोग से इलाज करने की मांग की।

बिहार प्रेस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार महासचिव, सुधांशु कुमार सतीश, उपाध्यक्ष रविशंकर शर्मा इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश भार्गव, भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत और  राष्ट्रीय सचिव एस  एन श्याम ने भाजपा शासित प्रदेश में खनन माफियाओं के बुलंद हौसले और पत्रकार पर जानलेवा हमले पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र पर करारा प्रहार है ।राजस्थान सरकार को खनन माफियाओं को नेस्तनाबूद कर देना चाहिए।

गौरतलब हो कि देश के कई जगहों पर लोकतंत्र पर प्रहार करते हुए लगातार पत्रकारों को टारगेट किया जा रहा है इसमें ज्यादातर ईमानदार पत्रकार होते हैं ऐसे में सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि पत्रकार सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा कौन से कारगर कदम उठाए जा रहे हैं जिससे पत्रकार निर्भय होकर अपना कार्य कर सके

Share To:

Post A Comment: