बक्सर की खबरें / दिनांक-7 सितंबर 2021


हिमांशु शुक्ला / मंटू पाठक

बक्सर रेलवे स्टेशन पर नियमित चेकिंग के दौरान बिना टिकट और महिला बोगी में यात्रा  करने वालों पर लगा जुर्माना

बक्सर - दानापुर- रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर आज नियमित चेकिंग के दौरान महिला बोगी में  यात्रा करते 16 पुरुष यात्री सहित कुल मिलाकर 28 लोगों पर कार्रवाई करते हुए विभिन्न धाराओं के अंतर्गत जुर्माना लेने के बाद छोड़ दिया गया . कुल जुर्माना राशि के रूप में लगभग18500 रुपयों की वसूली की गई सूत्रों की माने तो वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विभिन्न ट्रेनों में जांच अभियान चलाया गया . समय-समय को रेलवे द्वारा  नियमित चेकिंग का कार्यक्रम चलाया जाता है जिस में अनधिकृत रूप से यात्रा कर रहे लोगों को दंडित करने का व्यवस्था बनाया गया है इस कार्य में आरपीएफ की भूमिका अहम होती है

मोबाइल चोर गिरफ्तार

बक्सर  - आदर्श नगर थाना की पुलिस ने ट्रेन में मोबाइल चोरी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा  ट्रेन में चोरी की गयी दो मोबाइल मौके पर बरामद किया गया है. शिनाख्त में चोर नया बाजार का रहने वाला हरेंद्र यादव का पुत्र रवि यादव बताया जाता है.  पुलिस गस्ती में स्टेशन रोड़ के कवलदह पोखरे के समीप गश्ती पुलिस बल को देखकर एक युवक भागने लगा. पुलिस ने युवक का पीछा कर पकड़ लिया. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दो मोबाइल बरामद हुआ. पुलिस ने जब उससे मोबाइल के बारे में जानकारी ली तो चोर ने पुलिस को बताया कि दोनों मोबाइल उसने ट्रेन में चोरी किया है.


पंचायत चुनाव को ले प्रशासन चौकस

बक्सर - पंचायत चुनाव को लेकर इटाढ़ी थाना की पुलिस ने कमर कसना शुरु कर दिया है. पुलिस ने पंचायत चुनाव में खलल डालने वाले शरारती तत्वों पर कार्रवाई शुरु कर दिया है.पुलिस ने थाना परिसर में करीब 100 लोगों को चेतावनी देने के साथ-साथ धारा 107 का बांड भरवाया. साथ ही चेतावनी दी है.  थानाध्यक्ष के मुताबिक चुनाव को लेकर थाना परिसर में धारा 107 के तहत सौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. साथ ही सभी लोगों को चेतावनी दी गयी है कि वे चुनाव में किसी प्रकार को कोई खलल नहीं बने. उन्होंने बताया कि अभी कई शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उसकी सूची तैयार की जा रही है. अगर चुनाव को कोई भी खलल डालने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

शराब के साथ एक गिरफ्तार

बक्सर. उत्पाद विभाग की पुलिस ने सोमवार की देर शाम वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान 5 बोतल शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक शहर के बुधनपुरवा का रहने वाला लल्लू कुमार बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक सोमवार की देर शाम वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर वाहन की जांच की जा रही थी. इसी बीच एक युवक बाइक लेकर यूपी की तरफ से बक्सर आ रहा था. पुलिस वालों ने रोककर उसकी तलाशी ली तो जहां उसके कमर से 5 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ. पुलिस ने युवक के बाइक को जब्त कर लिया. जहां पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.

शराब के साथ एक गिरफ्तार

बक्सर. आदर्श नगर थाने की पुलिस ने गश्ती के दौरान 33 बोतल शराब के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है.सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार  व्यक्ति नई बाजार के ततवा मोहल्ले का रहने वाला विकास कुमार है नगर थानाध्यक्ष के मुताबिक सोमवार की देर शाम नगर थाने की पुलिस नई बाजार के समीप गश्ती कर रही थी. इसी बीच एक युवक पुलिसकर्मियों को देखते ही एक प्लास्टिक का बैग फेंक कर भागने लगा. पुलिस ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया. पुलिस ने जब बैग की तलाशी ली तो बाइक से 33 बोतल शराब बरामद हुआ. 

Share To:

Post A Comment: