बक्सर की खबरें / 08 सितंबर 2021


हिमांशु शुक्ला/राजन मिश्रा


गांजा और शराब के साथ एक गिरफ्तार

बक्सर .  इटाढ़ी थाना की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. इटाढ़ी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आधा किलो गांजा और 16 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्कर से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार तस्कर भेलपुर गांव का रहने वाला मंटू चौहान बताया जाता है. इटाढ़ी थानाध्यक्ष  ने बताया कि मंगलवार की देर शाम सूचना मिली कि भेलीपुर गांव का रहने वाला मंटू चौहान शराब का कारोबार कर रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की. जहां पुलिस को देखते ही मंटू चौहान भागने लगा. पुलिस ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया. जब पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो उसके घर से आधा किलो गांजा और 16 बोतल शराब बरामद हुआ. फिलाहल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी भी कर रही है. उन्होंने बताया कि मंटू चौहान पहले भी हिरोइन तस्कर के मामले में जेल जा चुका है. फिलहाल पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है. 

नशे में हंगामा करते एक गिरफ्तार

बक्सर. नगर गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाने की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते एक शराबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी का मेडिकल कराने के बाद उसे जेल भेज दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार शराब सोहनीपट्टी का रहने वाला संजय शर्मा बताया जाता है. नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार की देर शाम सूचना मिली कि एक युवक ज्योति चौके पर शराब के नशे में हंगामा कर रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की. जहां एक युवक को शराब के नशे में हंगामा करते हुए गिरफ्तार करते हुए अगले पर कार्रवाई की गई

ट्रेन की चपेट में आने से किशोर की मौत

बक्सर - दानापुर-रेलखंड के बक्सर-बरुना स्टेशन के बीच ट्रेन से कटकर एक किशोर की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सूत्रों की माने तो मृतक राजपुर थाना क्षेत्र के संगराव गांव का रहने वाला कुंदन कुमार सिंह बताया जाता है. जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि बुधवार की शाम सूचना मिली कि बक्सर-बरुना स्टेशन के बीच एक किशोर की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके उसका आधार कार्ड बरामद हुआ. पुलिस ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

एमवीआई के पैतृक गांव रूपसागर में ईओयू का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला 

घर के चप्पे-चप्पे की ली गई तलाशी

बक्सर.  बालू माफियाओं से सांठ-गांठ के आरोप में सस्पेंड आरा के एमवीआई (मोटर व्हेकिल इंस्पेक्टर) के पैतृक गांव नावानगर थाने के रुपसागर में बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने छापा मारा. आय से अधिक संपत्ति के मामले में हुई यह छापेमारी करीब छह घंटे तक चली। इस बीच एमवीआई के घर का चप्पा-चप्पा खंगाल डाला गया. बताया जाता है कि इस दौरान आर्थिक अपराध इकाई को कई महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे हैं एवं अच्छी-खासी संपत्ति का भी पता चला है. हालांकि अफसरों ने कुछ भी साफ बताने से इंकार कर दिया.

                 सूत्रों के अनुसार आर्थिक अपराध इकाई ने एमवीआई के पटना, आरा और बक्सर सहित अन्य ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. आर्थिक अपराध इकाई के इंस्पेक्टर देवानंद पासवान के नेतृत्व में करीब चालीस लोगों की टीम बुधवार की सुबह ही नावानगर थाने के रूपसागर गांव पहुंच गई. आरा के निलंबित एमवीआई रहे विनोद सिंह का यह पैतृक गांव है. 

               अफसरों ने गांव में स्थित उनके घर पर छापेमारी की. तब घर पर उनका छोटा भाई और उनकी पत्नी मौजूद थी. अफसरों ने घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली.  करीब छह घंटे तक आर्थिक अपराध इकाई के लोग घर का कोना-अंतरा तलाशते रहे. गांव के लोगों से भी उनकी संपत्ति के बारे में जानने का प्रयास किया गया. बताया जाता है कि टीम के हाथ कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे हैं. बता दे कि आरा के एमवीआई विनोद कुमार सिंह के खिलाफ बालू माफियाओं से सांठ-गांठ रखने और बालू के अवैध खनन व कारोबार में संलिप्त रहने का आरोप है. इसी के चलते बीते अगस्त माह में राज्य सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. लगे हाथ उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का भी मामला दर्ज किया गया. इसी मामले में आज यह कार्रवाई हुई.

Share To:

Post A Comment: