सुश्री अंजली गोयल, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेल ने मुख्यालय हाजीपुर में विभागाध्यक्षयों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक


राजन मिश्रा
हाजीपुर: 05.07.2021

पूर्व मध्य रेल की महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल ने आज दिनांक 05.07.2021 को मुख्यालय हाजीपुर स्थित सभाकक्ष में विभागाध्यक्षों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की । इस उच्चस्तरीय बैठक में माल लदान, यात्री सुविधा, संरक्षा, कर्मचारी कल्याण एवं निर्माण परियोजनाओं आदि विषयों पर चर्चा की गयी ।  

महाप्रबंधक महोदया ने अपने संबोधन में कहा कि एक टीम की तरह कार्य करते हुए माल लदान एवं यात्री यातायात से होने वाली आय के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल करना हमारा लक्ष्य है । उन्होंने माल ढुलाई में वृद्धि हेतु बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट को नये माल ग्राहकों को रेल से जोड़ने के लिए विषेष प्रयास करने पर बल दिया । महाप्रबंधक महोदया ने पूर्व मध्य रेल में चल रही निर्माण परियोजनाओं की क्लोज मॉनिटरिंग करते हुए उसे निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया । संरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उन्होंने कहा कि संरक्षा के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाना चाहिये।
 
महाप्रबंधक महोदया ने कहा कि कर्मचारी कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है। उन्होंने कर्मचारी यूनियन के साथ कर्मचारी कल्याण से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की । उन्होंने हाल के दिनों में वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से मृत रेलकर्मियों के परिजनों को तत्काल राहत पहुंचाने हेतु प्राथमिकता के तौर पर जल्द से जल्द अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने का उच्चाधिकारियों को निर्देश दिया । उन्होंने कहा कि कर्मचारी यूनियन, रेल प्रबंधन और रेलकर्मियों के बीच एक मजबूत सेतु का कार्य करते हैं और रेलकर्मियों की समस्याओं से रेल प्रबंधन को अवगत कराते हैं जिससे उसके निराकरण में हमें मदद मिलती है । इसी क्रम में ऑल इंडिया एससी/एसटी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ भी महाप्रबंधक महोदया ने उनसे जुडे़ विभिन्न विषयों पर चर्चा की । उन्होंने कर्मचारी यूनियनों से अपील की कि वे रेलकर्मियों को कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करें ताकि हम कोविड वैक्सीनेशन की दिशा में शत-प्रतिशत लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त कर सकें ।  इन तमाम तथ्यों की जानकारी मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी, पूर्व रेलवे, राजेश कुमार द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उपलब्ध कराई गई
Share To:

Post A Comment: