बक्सर की खबरे - रिपोर्टर- हिमांशु शुक्ला / अरविन्द पाठक  - 04 सितम्बर  2019

ब्यूरो रिपोर्टर राजन मिश्रा 

हथियार का भय दिखाकर युवक से मारपीट और लूट का मामला दर्जशहर के सुमेश्वर स्थान के पास एक युवक को  हथियार का भय दिखाकर मारपीट करते हुए 12 सौ रुपये और सोने की चेन छीनने का मामला पुलिस द्वारा दर्ज करते हुए मामले की तहकीकात शुरू है.  पुलिस को दिये आवेदन के अनुसार शहर के चरित्रवन के रहने वाले आशीष उपाध्याय मंगलवार की रात अपने बुआ के घर खाना पर गये थे. खाना खाने के बाद वह अपने घर लौट रहे थे. तभी सुमेश्वर स्थान के इंदिरा स्कूल के पास पहले से ही घात लगाये बैठे विनोद यादव और दो अज्ञात लोगों ने उसे रोका  और विनोद यादव हथियार दिखाकर मारपीट करने लगा. आशीष चिल्लाने लगा तो  आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे . भीड़ देख  इनलोगों ने उसकी सोने की चेन और पॉकेट में रखे 1250 रुपये लूटकर भाग गए . इसके बाद आशीष उपाध्याय द्वारा इसकी सूचना नगर थाना को दिया गया . सूचना पर छापेमारी शुरु कर दोषियों की तलाश की जा रही है . 

बैंक कर्मी के खाते से रूपए उडाने का मामला दर्जएक बैंक कर्मी के खाते में पैसे डालकर बैंक कर्मी के भी कुछ पैसे निकालने का मामला दर्ज किया गया है. बैंक कर्मी के फर्द बयान पर नगर थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. पुलिस को दिये आवेदन के मुताबिक़ राजपुर थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गांव के रहने वाले संजीव कुमार बैंक में काम करते है. 30 अगस्त को उनके एसबीआई के खाते में किसी ने 39 हजार रुपये डालने के कुछ देर बाद ही उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके खाते से 20-20 हजार रुपये कर के दो बार में 40 हजार रुपये निकाल लिये गये है. उन्होंने पाया कि उनके खाते में 39 हजार रुपये डालकर 40 हजार रुपये की निकासी हुई है. जिसमें एक हजार रुपये उनका भी निकाला गया है. उन्होंने इसकी सूचना बैंक मैनेजर को देने के साथ ही नगर थाना की पुलिस को भी दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है . नगर थाना प्रभारी शेर असलम अंसारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

शराब के साथ एक गिरफ्तार - नगर थाना की पुलिस द्वारा एक शराबी के निशानदेही पर एक युवक को रिवाल्वर और शराब के साथ गिरफ्तार किया गया  है. युवक के दुकान से पुलिस ने पांच बोतल विदेशी शराब बरामद करने के साथ ही एक पिस्टल का सैलेंसर और एक गोली भी बरामद किया है. पुलिस पूछताछ और उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार युवक सिविल लाइन का रहने वाला राजहंस कुमार और शराबी भोजपुर जिले का रहने वाला गुप्तेश्वर तुरहा है. इस मामले में नगर थाना की पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक भूमिहारी फिल्ड के समीप शराब पीकर हंगामा कर रहा है. सूचना पर पुलिस ने भूमिहारी फिल्ड के समीप छापेमारी की्, जहां पुलिस ने गुप्तेश्वर तुरहा को शराब के नशे में हंगामा करते हुए गिरफ्तार किया. पूछताछ किया गया तो शराबी गुप्तेश्वर तुरहा ने पुलिस को बताया कि सामने की दुकान से शराब खरीदकर पीया है. पुलिस ने दुकान में छापेमारी की, जहां पुलिस को दुकान से एक देशी रिवाल्वर, एक सैलेंसर, एक गोली और पांच बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ.पुलिस ने दुकानदार राजहंस कुमार को गिरफ्तार कर लिया. राजहंस से हथियार के बारे में पूछताछ किया तो उसने पुलिस को बताया कि शराब सिविल लाइन का रहने वाला दीपक कुमार ने दुकान में शराब रखा है. वह हथियार के बारे में कुछ नहीं जानता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ कर इसके निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. 

धोखा खड़ी का मामला दर्ज - नगर थाना बक्सर में एक धोखा खड़ी का मामला दर्ज है सूत्रों कि माने तो सिमरी थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव निवासी विनोद कुमार सिंह, पिता सुखदेव सिंह ने भोजपुर के व्हेन वालिया पोस्ट ऑफिस में एनएससी में 30 लाख की राशि दिखाते हुए कागजात को लोन के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा किया तथा 5/11/2018 को बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन  निकाला बाद में बैंक मैनेजर साकेत कुमार द्वारा पोस्ट ऑफिस में पूछे जाने पर ऐसा कोई एनएससी  नहीं होने का की बात कही गई जिसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें 22 लाख के गबन का मामला नगर थाने में दर्ज कराया गया है 

दो लाशों के मिलने की खबर से सनसनीजिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दो लाशों के मिलने की खबर है  घंटों से पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि ये लाशें किसकी है. सूत्रों कि माने तो पहली लाश नावानगर थाना क्षेत्र के रामपुर के किनारे झाड़ियों से मंगलवार की रात को मिली लाश एक 14 वर्षीय किशोरी की है. हत्या कर लाश को यहां फेंकने का अनुमान लगाया जा रहा है. वही  सिमरी थानाक्षेत्र के मंझवारी गांव के दक्षिण आहर से बुधवार को पुलिस ने अज्ञात शव बरामद किया है. यह शव किसका है पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है. थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के मुताबिक़ अहले  सुबह स्थानीय लोगों से ऐसी जानकारी मिली कि मझवारी गांव के समीप आहर में एक अज्ञात शव पड़ा हुआ है. सूचना पर  पुलिस घटनास्थल पर जाकर शव को बरामद कर अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इन दोनों मामलो में पुलिस की तहकीकात जारी है.













Share To:

Post A Comment: