देश और गरीबों की सुरक्षा सहित आतंकवाद का सफाया मेरी प्राथमिकता -नरेंद्र मोदी                

अनंत सहाय /राजन मिश्रा 


पटना -पटना के गांधी मैदान मे आयोजित संकल्प रैली के दौरान पहुंचे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने यहां आए लोगों का अभिनंदन करते हुए यहां लाखों की संख्या में जुटी भीड़ को धन्यवाद देने के पश्चात उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा, गरीबों की सुरक्षा और आतंकवाद का सफाया ही मेरी प्राथमिकता है, थी और रहेगी इसमें एनडीए के बाकी लोगों का सपोर्ट भी मुझे लगातार मिल रहा है क्योंकि जब से सरकार बनी है तब से निर्णायक कदम उठाने में इन्हें कोई संकोच नहीं होता जिसके पीछे कहीं ना कहीं एनडीए  के लोगों के साथ -साथ देश की जनता का विश्वास है जो देश के प्रति समर्पित है, उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि देश व गरीबों पर गलत नजर रखने वालों की अब खैर नहीं, इनके लिए चौकीदार और एनडीए के लोग दीवार बनकर खड़े है। गरीबों के पसीने से अपनी दुकान चलाने वाले चौकीदार से परेशान तो है ही  लेकिन आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है, लूट-खसोट और बिचौलियों की संस्कृति को बंद करने की हमने जो व्यवस्था बनाई है उसका मूल्यांकन अब जनता ही करेगी अपने संबोधन के दौरान उन्होने लालू सरकार पर  निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में चारा के नाम पर क्या-क्या हुआ है पूरा देश जानता है, लेकिन इस समय में देश के किसानों को बीज, कीटनाशक और चारा के लिए किसी की मदद नहीं मांगनी होगी।
उन्होंने यह भी बताया कि विपक्ष की प्राथमिकता है कि मोदी को खत्म करो, मेरी प्राथमिकता आतंकवाद को खत्म करें। वो कहते है आओ मिलकर मोदी को खत्म करें मैं कहता हूं आओ मिलकर भ्रष्टाचार और बेईमानी को खत्म करें। मैं भारत को आगे ले जाने के लिए नए रास्ते बना रहे हैं और वो मुझे ही इस रास्ते से हटाने की साजिश रच रहे हैं। लेकिन देश और बिहार के लोग आज पूरी तरह से जागरूक हैं, उन्होंने कहा कि देश के लोग मन बना चुके हैं कि उनको एक बार फिर से मौका देंगे, और हम देश के विकास के लक्ष्य को पूरा करेंगे। यह बात अलग है कि अपने स्वार्थ और परिवार के लिए राजनीति करने वालों के पास मोदी को गाली देने के सिवाय कोई चारा  है।
अपने संबोधन के दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर  धावा बोलते हुए  कहा कि पचास साल तक कांग्रेस और उनके सहयोगी क्यों अपनी आवाज दुनिया के मंचों पर आखिर नहीं रख पाए। मैंने भारत के बाहर सउदी अरब  में बसे लोगों के लिए वहां के क्राउन प्रिंस से बातकिया  इस पहल के बाद उन्होंने मुझे वहां के जेलों में फंसे 850 लोगों की रिहाई की खुशखबरी भी दी। मैं कांग्रेस और उनके सहयोगियों से जानना चाहता हूं कि वो क्यों हमारे जवानों का मनोबाल तोड़ने में लगे हैं, वे क्यों ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे दूसरे देश में खुशी की लहर  है।
आज भारत नया देश नई नीति और रीति के साथ आगे बढ़ रहा है। भारत अब जवानों की शहादत का चुन-चुन कर हिसाब भी ले रहा है  आतंक के खिलाफ जब हम काम कर रहे थे तो 21 पार्टियां निंदा प्रस्ताव लाने में जुटी थी, ऐसे लोगों को देश कभी भी माफ नहीं करेगा। कुछ दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। देश की सेना आतंक को कुचलने में जुटी है ऐसे समय में भी देश के भीतर ही कुछ लोग सेना के हौसले को बुलंद करने की बजाए उनका मनोबल तोड़ रहे है 
एनडीए सरकार ने जो काम किया वो तभी संभव हो पाया है जब आपलोगों ने देश को मजबूत सरकार दी है, 2019 तक का समय जरूरतों को पूरा करने का था उसके आगे का समय देश को नई उंचाई पर ले जाने का है, अब समय आ गया है कि इस नींव पर नए और सशक्त भारत का निर्माण हो। अटल जी की सरकार के दौरान शुरू की गई योजनाओं को कांग्रेस ने आगे नहीं बढ़ने दिया। 2014 में एनडीए की सरकार आने के बाद दोनों पुलों के काम में तेजी आई। महामिलावट वाले लोग अपने स्वार्थ के लिए जीते हैं न कि देश के लिए। देश में अगर महामिलावट वाली सरकार होती तो ये मजबूत फैसले न होते इन लोगों की प्रवृति देश की नहीं बल्कि अपना विकास करने की है।
आज बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का संकल्प पूरा हो रहा है, बिहार के उद्योगों को गैस से चलाने का प्रयास किया जा रहा है। बिहार के कारखानों से युवाओं को लाभ होगा। उद्योगों के साथ-साथ देश के अन्नदाताओं का भी हमने ख्याल रखा है और इस योजना का लाभ देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा। श्री मोदी ने कहा कि बदलाव के लिए नीतीश-सुशील समेत बिहार एनडीए की पूरी टीम बधाई की पात्र है, बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है वो प्रशंसनीय है।
एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की रफ्तार चालू रहे और विकास के कार्य  हो। उन्होने कहा कि देख कर खुशी होती है कि नीतीश कुमार ने बिहार को उस दौर से निकालकर एक नई दिशा दी है, बिहार के लोगों में प्रतिभा की कमी नहीं. नीतीश-सुशील की जोड़ी ने प्रशंसनीय काम किया है। 
गौरतलब हो कि चुनाव नजदीक है और नेताओं का प्रचार चरम पर है और यह सच भी है कि कहीं ना कहीं अकेले ही देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से कई नेता परेशान चल रहे हैं कोई जगह पर तो बकायदा गठबंधन करते हुए दिख रहा है , उसका लक्ष्य सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी को सरकार से हटाना है बावजूद इसके देश के हित में निर्णायक कदम उठाया जाना कहीं ना कहीं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के लिए वरदान बन गया है और चुनाव में इसका फायदा भी इनको  निश्चित तौर पर मिलेगा इससे कुछ लोग तो परेशान हैं लेकिन बहुत से लोग खुश भी हैं क्योंकि कहीं ना कहीं देश के विकास को तेज करने में हमारे प्रधानमंत्री की भूमिका अहम रही है और विकास दिख भी रहा है
Share To:

Post A Comment: