यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'जेड प्लस' कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है सीएम योगी की सुरक्षा में 40 की उम्र के ऐसे सुरक्षाकर्मियों की जरूरत है जो हर समय चाक चौबंद रहें।



लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में 40 से कम उम्र वाले सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने का फैसला लिया गया है. योगी की सुरक्षा में अब 40 वर्ष से कम आयु के निरीक्षक, उप निरीक्षक व मुख्य आरक्षी तैनात किए जाएंगे. इस सम्बंध में एडीजी सुरक्षा विजय कुमार ने डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'जेड प्लस' कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है. सीएम योगी की सुरक्षा में अब ऐसे सुरक्षाकर्मियों की जरूरत है, जो हर समय चाक चौबंद रहें।

सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर समय-समय पर समीक्षा की जाती रही है. दरअसल, मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को कड़ी धूप से लेकर हर मौसम में मुस्तैदी से ड्यूटी करनी पड़ती है. उन्हें लंबे समय तक खड़े रहने के साथ ही तेज गति से मूवमेंट भी करना पड़ता है. ऐसे में बड़ी उम्र के पुलिसकर्मी कई बार जल्द थक जाते हैं और उतनी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी नहीं कर पाते. इन व्यवहारिक दिक्कतों को देखते हुए पहली बार सीएम सिक्योरिटी में पुलिस की युवा जवान लगाए जाने की योजना है।

आज की सत्ता न्यूज ब्यूरो  लखनऊ

Share To:

Post A Comment: