शाहजहाँपुर :जलालाबाद जनसेवा केन्द्र संचालकों निर्धारित मूल्य पर काम करने में असमर्थता जताते हुये उपजिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा के कड़े तेबरों के चलते सामूहिक रूप से अपने-अपनेे केन्द्र उपजिलाधिकारी के समक्ष सरेन्डर कर दिये।
एसडीएम को दिये गये पत्र में बताया है कि वर्ष 2013 से जनसेवा केन्द्र चलाते आ रहे हें जिसमें ई-डिस्ट्रिक्ट आय जाति निवास के निर्धारित मूल्य वर्ष 2013 से अब तक लगभग 600 प्रतिषत बढ़ा दिये गये हैं जबकि केन्द्र संचालकों का कमीषन 13 रूपये से 3 रूपये रह गया है। प्रमाण पत्र आॅनलाइन करने के बाद सात दिवसों में प्रमाण पत्र जारी करने की रसीद मिलती है जो कि कभी-कभी एक माह बाद भी जारी होते हैं। जिसको लेकर ग्राहक केन्द्रों पर हंगामा कटते हैं जबकि गलती तहसील कर्मियों की होती है। इनके स्टेटस को बार-बार देखना पड़ता है। इसके अलावा केन्द्र संचालक को बिजली आफिस मेंटीनेंस व अन्य खर्चों करने पड़ते हैं इस कमीषन में केन्द्र संचालकों का कहना है कि उनका जीवन निर्वाह हो पाना असम्भव है। ऐसी परिस्थितियों में केन्द्र संचालकों ने काम करने में असमर्थता जताते हुये ई-डिस्ट्रिक की सभी सेवायें सामहिक रूप से बन्द करने का पत्र उपजिलाधिकारी को सौंपा है। इस दौरान जनसेवा केन्द्र संचालकों में षिवकुमार सिंह, लोकेश सिंह, राहुल गुप्ता, नीतेश पाण्डेय, आशुतोष, रवि प्रकाष, राजवीर सिंह, उदयपाल सिंह, नवीन कुमार, अवधेश कुशवाहा, सौरभ कुषवाहा, वालेश , नवीन बाबू आदि मौजूद रहे।

एसडीएम श्री शर्मा ने बताया कि शासन की मंषा के अनुरूप कार्य कराना उनका मुख्य उद्देष्य है लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद जनसेवा केन्द्र संचालकों को शासन के नियमों से अवगत करा दिया गया है नियम विरूद्ध कार्य करने वाले जनसेवा केन्द्र संचालकों पर शिकायत सही पाये जाने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्य की जायेगी।
Share To:

Post A Comment: