हिंदुस्तानी संपादक की हत्या हेतु पाकिस्तान ने दिया एक करोड़ की सुपारी ,कई हिंदू नेता भी निशाने पर


गुजरात में गिरफ्तार आतंकी ने किया खुलासा


पत्रकार संगठनों में आक्रोश, सुरक्षा की मांग

एस एन श्याम ,वरीय क्राइम रिपोर्टर 

भारत के कई दिग्गज हिंदू नेताओं, विधायक और सुदर्शन न्यूज़ चैनल के प्रख्यात संपादक सुरेश चौहान की हत्या के लिए पाकिस्तान ने एक एक करोड़ की सुपारी गुजरात के एक मौलवी आतंकी को दिया है ।गुजरात की सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोहेल अबू बकर नामक इस आतंकी को गिरफ्तार कर चुनाव के मौके पर भारत में अस्थिरता और राष्ट्र की एकता अखंडता को चोट पहुंचाने की अंतरराष्ट्रीय साजिश का न सिर्फ पर्दाफाश किया अपितु पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को चकनाचूर कर दिया है।

            प्रख्यात संपादक की हत्या की साजिश की जानकारी मिलते ही भारत के पत्रकार संगठनो में गंभीर आक्रोश व्याप्त हो गया है। पत्रकार संगठनों इस संबंध में केंद्र सरकार से संपादक सुरेश चौहान की पर्याप्त और सख्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।

        आतंकी सोहेल अबू बकर गुजरात के कामरेज के कठोर गांव का रहने वाला है ।लशकना के डायमंड नगर में एक धागा फैक्ट्री में मैनेजर के पद पर काम करता है और अपने गांव में मुस्लिम बच्चों को इस्लाम के बारे में तालीम देता है। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि अबू बकर से सघन पूछताछ चल रही है ।गुजरात क्राइम ब्रांच के अलावा एसओजी ,एटीएस और अन्य जांच एजेंसी  इंटरनेशनल साजिश की तह तक जाने का अथक प्रयास कर रही है ।बकर के पास से कई मोबाइल बरामद हुए हैं जिसमें पाकिस्तान, नेपाल वियतनाम , इंडोनेशिया कनजाकिस्तान और लाओस एवं समेट अन्य  कई देशों में अबू बकर के चैटिंग और संपर्क में रहने का खुलासा हुआ ।लूडो गेम खेलने के बहाने अबू बकर अपने टारगेट का नाम बदल देता था ताकि किसी को शक ना हो ।उसने गुजरात निवासी और हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश शर्मा को कई बार गरदन धड़ से अलग करने की धमकी दी थी ।हैदराबाद के विधायक टी राजा  सिंह और चर्चित महिला राजनेता नूपुर शर्मा भी बकर के निशाने पर थे।

       पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से वह डोंगर( पाकिस्तान )और शहराज (नेपाल )के संपर्क में था ।यह दोनों इसके हैंडलर थे ।हिंदू नेता उपदेश शर्मा की हत्या के लिए अबू बकर ने पाकिस्तान के अपने आका से स्वचालित हथियार की मांग की थी । हैंडलर ने हथियार तुरंत उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था इसके साथ ही बकर ले अपने हैंडलर से कहा था कि प्रत्येक व्यक्ति को मारने के लिए एक-एक करोड रुपए खर्च आएगा । यह हथियार और करोड़ों रुपए अबू बकर के पास पहुंच पाते कि इसके पूर्व सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसका गर्दन दबोच लिया।

             संपादक सुरेश चौहान की हत्या के लिए पाकिस्तान से एक करोड़ की सुपारी के मामले का खुलासा होते हैं हिंदुस्तान के पत्रकार जगत में खलबली मच गई है कई पत्रकार संगठनों ने इसकी तीव्र निंदा की है। 

         बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सह वरीय पत्रकार पत्रकार अनमोल कुमार, महासचिव राज किशोर सिंह ,इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिसट (IFWJ) के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु कुमार सतीश ,भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ के  बिहार प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत, पत्रकार गणेश पांडे. राजन मिश्रा, अरविंद पाठक. दीपक चौबे. जितेंद्र मिश्रा  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपादक सुरेश चौहान की सख्त और विशेष सुरक्षा की मांग की है।

संकलन - अनमोल कुमार / राजन मिश्रा 

Share To:

Post A Comment: