पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने शुक्रवार को बक्सर रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया


राजन मिश्रा /अरविंद पाठक 12 अप्रैल 2024

बक्सर -पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने शुक्रवार को बक्सर रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन परिसर के सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय, बुकिंग रिजर्वेशन काउंटर ,प्लेटफार्म ,डिस्प्ले बोर्ड ,कैटरिंग स्टॉल ,पैदल ऊपरगामी पुल, पैनल रूम के अलावा यात्रियों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं से जुड़े पहलुओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने बक्सर स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए इन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जो भी निर्माण कार्य चल रहा है। उसे समय से पूरा करें तथा निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ करें।किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बक्सर के अलावे बिहिया, रघुनाथपुर, दिलदारनगर रेलवे स्टेशन का भी इन्होंने निरीक्षण किया। विदित हो की बक्सर रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से हाईटेक बनाने के लिए विभाग के तरफ से कार्य जोर-शोर से किया जा रहा है। यहां से उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों को भी विशेष सुविधा मिलेगी। साथ ही कई अन्य जगहों पर जाने के लिए कई ट्रेनों का भी ठहराव किया गया है। पिछले दिनों वंदे भारत ट्रेन का परिचालन हो जाने से यहां के यात्रियों को आने-जाने में काफी सहूलियत हो रही है। इसे और भी बेहतर बनाने का काम चल रहा है। गौरतलब हो कि रेल महाप्रबंधक के आने की धमक सुनते ही रेलवे प्रशासन के लोगों द्वारा रेलवे स्टेशन के आसपास लगने वाले दुकानों को हटवा दिया गया था आए दिन ही ऐसा कृत्य देखने को मिलता है कि जब अधिकारी आए तो स्टेशन को साफ सुथरा कर दिया जाता है और अधिकारियोंके जाते ही फिर वहीं स्थिति हो जाती है जिसमें रेल प्रशासन के लोगोंका निजी स्वार्थ होता हैं 

ऐसे कार्यों पर रोक लगाने के लिए गुप्त रूप से कार्रवाई करनी होगी सूत्रों की माने तो अधिकारियों को रेलवे स्टेशन पर बने तकनीकी विभागों का जांच करना होगा कुछ विभागों में अधीनस्थ कर्मचारियों पर अफसर अपना दबाव बनाते हैं और कर्मचारी सब कुछ सहते रहते हैं ऐसे में रेलवे का कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं हो पाता ऐसे लोगों पर करवाई करनी होंगी ताकि निर्वाध रूप से रेलवे का कार्य चलता रहेइस निरीक्षण के दौरान दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी के आलावे अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।


रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कराया जा रहा है जो इस प्रकार से है





Share To:

Post A Comment: