बक्सर की प्रमुख ख़बरें 

राजन मिश्रा / हिमांशु शुक्ला, 24 मार्च


96 पीस शराब के साथ एक गिरफ्तार

सिमरी -थाना क्षेत्र के दुल्लहपुर गांव में 96 पीस शराब के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार गुप्त सूचना के बाद उक्त कारवाई किया गया है गिरफ्तार व्यक्ति दुल्लहपुर गांव निवासी संजय सिंह हैं जिनके खिलाफ शराबबंदी कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

विश्व यक्ष्मा दिवस पर की गई जागरूकता रैली


बक्सर- प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चैसा पर रविवार की सुबह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ0 अरूण कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विश्व यक्ष्मा दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसके तहत आस-पास के क्षेत्रों में टीवी से संबधित विभिन्न तरह की जानकारियां आमजनों को दी गई। उक्त मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि चैसा प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायतों में आशा कर्मियों के माध्यम से टीवी के मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है तथा स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी प्रत्येक मरीजों की जांच की व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी मरीज इस बीमारी से ग्रसित न हो और वैसे मरीजों को सरकारी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वही सिनियर ट्रिटमेंन्ट सुपरवाईजर इन्दु कुमारी ने बताया कि चैसा प्रखंड के सरैजा पंचायत टीवी मुक्त हो चुका है। मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक सन्नी कुमार, बीसीएम मंजु कुमारी, लैब टेक्नेशियन अमरेन्द्र कुमार, अन्टु सिंह, हरेराम सिंह, मान्डवी कुमारी, उमरावती देवी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।
 
129 पीस टेट्रा शराब के साथ महिला विक्रेता गिरफ्तार 

धनसोई - स्थानीय थाना पुलिस ने होली के पूर्व शराब का एक खेप को विक्रेता के साथ धर दबोच लिया गया। थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि अमरपुर गांव में शराब का खेप आया हुआ है। इसके बाद पुलिस ने तत्वरित करवाई करते हुऐ सूचना की निशान देही पर अमरपुर पुल के आगे बस्ती में छापेमारी कर तीन पेटी ब्लू लाइम टेट्रा शराब के साथ विक्रेता रीना देवी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। तीन पेटी में कुल एक सौ उनतीस पीस दो सौ एम एल का देशी टेट्रा शराब बरामद हुआ। उक्त विक्रेता पर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया। पुलिस की रिकार्ड के अनुसार गिरफ्तार विक्रेता को पूर्व में भी कई बार जेल भेजा जा चुका है।

शराब और हथियार बरामद मामले में पुलिस ने पिता पुत्र को भेजा जेल

ब्रह्मपुर - शराब के साथ पकड़े गए तस्कर के अवैध हथियार बरामद होने के बाद पुलिस ने पिता पुत्र सहित एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जाता है कि ब्रह्मपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यूपी से बाइक पर शराब लेकर आ रहे तीन तस्करों को बलुआ घाट के पास शनिवार को गिरफ्तार कर 32 लीटर शराब भी बरामद कर लिया। शराब तस्करी में सपही गांव निवासी संजय यादव के गिरफ्तार होने के बाद उसके द्वारा हाथ में हथियार चमकाने का फोटो पुलिस के मोबाइल पर भेज दिया। इसी आधार पर पुलिस ने उससे पूछताछ कर उसके गांव में छापामारी कर एक पड़ोसी महिला के घर से अवैध हथियार भी बरामद कर लिया। एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी ने बताया कि शराब तस्कर संजय यादव के साथ ही हथियार बरामद होने के मामले में उसके पिता विजय यादव और पड़ोसी महिला रूनी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

दो गैर जमानतीय वारंटी को भेजा गया जेल 

धनसोई - स्थानीय थाना पुलिस ने क्षेत्र के दो गावो से दो गैर जमानतीय वारंटियो को पकड़ कर जेल भेज दिया गया। इसमें बरहुटीया गांव से तेजू यादव, और खोचरिहा गांव से सलिम अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

फोरलेन पर बाइक की टक्कर में दो युवकों की मौत और दो गंभीर रूप से घायल

ब्रह्मपुर - स्थानीय थाना क्षेत्र के फोरलेन 922 पर रविवार को दो बाइक के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस बाद में दो युवकों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते हैं मृतक के परिवार में कोहराम मच गया और होली की खुशी अचानक गम में तब्दील हो गई। बताया जाता है कि ब्रह्मपुर निवासी दो युवक एक बाइक पर सवार होकर कृष्णा ब्रह्म जा रहे थे। इसी दौरान बक्सर पटना फोरलेन पर रामगढ़ गांव के पास दो बाइक के बीच जबरदस्त टक्कर हुई और उसे पर सवार चारों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर ब्रह्मपुर पुलिस मौके पर पहुंची और इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सभी को गंभीर हालत में बक्सर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि ब्रह्मपुर निवासी संजय महतो उम्र 39 वर्ष पिता मनराज महतो तथा कृष्ण कुमार वर्मा उम्र 20 वर्ष ग्राम जितौरा जिला भोजपुर की रास्ते में ही मौत हो गई। कृष्णा ब्रह्मपुर में एक रिश्तेदार के घर रहता था। वहीं गंभीर रूप से घायल ब्रह्मपुर निवासी अमित महतो और विजय कुमार महतो को बक्सर भेजा गया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रही है। इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर उत्पन्न हो गई है।
 
डीएम एवं एसपी ने विधि व्यवस्था नियंत्रण हेतु दी निर्देश

बक्सर - होली पर्व के मद्देनजर डीएम व एसपी ने बैठक कर जिलेभर में विधि व्यवस्था को नियंत्रित करने और असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने को लेकर जिले के थानेदारों व अंचलाधिकारियों को लगातार गश्ती करने और शराब को लेकर निगरानी करने का सख्त निर्देश जारी किये है। उच्च अधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए शनिवार की देर रात सदर अंचल अधिकारी प्रशांत शांडिल्य के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा और अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा शहर के गोलंबर और गंगा ब्रिज पर वाहन जाँच चलाया गया। इस दौरान अपराधी प्रवृत्ति के लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों द्वारा उतर प्रदेश से आनेवाले लोगों के कमर और बाइक एवं चार पहिया वाहनों की डिक्की की जाँच की जा रही थी। वही गंगा पार से शराब का सेवन कर आनेवाले लोंगों में दहशत कायम हो गया था। वही सीओ ने बताया की होली पर्व में हुड़दंग करनेवालों को भी बक्शा नहीं जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा की पर्व पर डीजे पूर्णतः बाधित है और जो भी व्यक्ति डीजे बजायेगा उस पर कार्यवाई की जाएगी।


साइबर थाना में आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बक्सर - साइबर थाने में दर्ज एक मामले के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में पीड़िता के बयान पर एक माह पहले साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया था। इस संबंध में जानकारी देते हुए साइबर अपराध की डीएसपी रजिया सुल्तान ने बताया कि मामला सिकरौल थाना क्षेत्र के एक गांव का है। स्थानीय निवासी एक लड़की की अश्लील फोटो बनाकर किसी ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद लड़की के स्वजन ने इस संबंध में साइबर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। अनुसंधान के क्रम में इंटरनेट मीडिया पर फोटो प्रसारित करने वाले की पहचान रोहतास के दावथ थाना अंतर्गत कवई गांव निवासी रंजन कुमार सिंह के रूप में की गई। शुक्रवार की रात छापेमारी करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।
Share To:

Post A Comment: