सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने वाटर एटीएम, अल्ट्रासाउंड सहित अन्य सुविधाओं का किया उद्घाटन


 टेली मेडिसिन के जरिए एम्स पटना से जुड़ा हुआ है सदर अस्पताल

राजीव मिश्रा 
बक्सर, 9 मार्च 2019

स्थानीय सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने सदर अस्पताल को शनिवार को कई सौगात दिए। 
        श्री चौबे ने सदर अस्पताल में वाटर एटीएम सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही यहां पर अल्ट्रासाउंड सुविधा जैसी आवश्यक सेवा  को भी जनता को समर्पित किया। सदर अस्पताल स्थित कैंटीन का लोकार्पण कर उसका निरीक्षण किया। उन्होंने कई योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश भी दिए।

इस मौके पर  केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि "जनता को बेहतर सेवा मिली इसके लिए सभी को संवेदनशील होने की जरूरत है। मुसीबत में ही कोई अस्पताल आता है। उन्हें यहां बेहतर सुविधा मिल सके इसका प्रयास होना चाहिए। उन्होंने  ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि सदर अस्पताल को टेलीमेडिसिन माध्यम से एम्स पटना से जोड़ा गया है। यह देश में बेहतरीन प्रयोग है। और इसका लाभ भी बड़ी संख्या में लोग उठा रहे हैं। सदर अस्पताल में वाटर एटीएम, अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। मेरी कामना है कि सभी निरोगी हो हमेशा समाज और देश की सेवा के लिए प्रयत्नशील हो। इसका प्रयास होते रहना चाहिए।"
इसके उपरांत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री चौबे ने पुराने अस्पताल में जीएनएम नर्सिंग अस्पताल एवं छात्रावास का शिलान्यास किया। 
उसके साथ  मोबाइल मेडिसिन डिस्पेंसर महत्वपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 
इसके पश्चात केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने मनोहरपुर राजपुर में वैलनेस सेंटर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि हर कोई स्वस्थ रहे। घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधा मिले। इसका प्रयास एनडीए की सरकार ने किया है। इस अवसर पर भारतीय जनता  पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे 
                   
Share To:

Post A Comment: