- 19 सौ रुपए होगा किराया, 16 घंटे में तय होगी दूरी

- ऑनलाइन बुकिंग पर मिलेगी विशेष छूट

बक्सर: जिले से गाजियाबाद के लिए शीघ्र ही अत्याधुनिक तकनीकों से लैस बसों का परिचालन किया जाएगा. बिहार परिवहन विभाग के आग्रह पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बक्सर, पटना समेत अन्य कई जिलों से अत्याधुनिक बसों के परिचालन करने को मंजूरी दे दी है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब बक्सर से गाजियाबाद के लिए बस परिचालन हेतु स्वीकृति मिली है. मुख्यमंत्री नितीश कुमार आगामी एक मार्च को पटना से बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करंगे. इस दौरान परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला भी मौजूद रहेंगे. सरकार की इस पहल से जिले से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

मोहनिया के रास्ते वाराणसी, प्रयागराज होकर गाजियाबाद जाएगी बस:

गाजियाबाद जाने वाली बस से प्रतिदिन दो बजे खुलेगी बक्सर से खुलकर मोहनिया, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, इटावा, आगरा तथा नोएडा होते हुए गाजियाबाद तक पहुंचेगी. वहीँ वापसी के क्रम में भी गाजियाबाद से यह बस तकरीबन दो बजे बक्सर के लिए प्रस्थान करेगी.

तकरीबन 19 सौ रुपए होगा किराया:

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बस तकरीबन 16 घंटे में बक्सर से पटना की दूरी तय करेगी. बक्सर से गाजियाबाद तक की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए प्रति व्यक्ति तकरीबन 19 सौ रुपए का किराया निर्धारित किया गया है. बताया जा रहा है कि वॉल्वो बस स्लीपर तथा सीटर दोनों होंगी. इसमें तकरीबन 50 आदमियों के बैठने अथवा सोने की क्षमता होगी.

ऑनलाइन बुकिंग करने वाले को मिलेगी पहली प्राथमिकता:

बताया जा रहा है कि बसों की बुकिंग ऑनलाइन भी की जाएगी. साथ ही ऑनलाइन बुकिंग करने वाले लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सीटों का निर्धारण किया जाएगा. हालांकि, बस अड्डे पर सीधे जाकर भी टिकट लिए जा सकेंगे.

इस बाबत सूबे के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला सरकार जनता की सेवा के लिए कृतसंकल्पित है. मुख्यमंत्री की पहल पर शुरू हो रही इस बस सेवा के परिचालन से जिले समेत पूरे बिहार वासियों को काफी सहूलियत होगी.



Share To:

Post A Comment: