माधौगंज/हरदोई ( एसआईएन )। देवी देवताओं की मूर्तियों से आंखे निकाल कर क्षतिग्रस्त करने पर संघ,विहिप व बजरंग के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर जुलूस निकाला। मौके पर पहुँचे सीओ ने कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थानों पर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वालों को जेल ही हवा खिलाई जाएगी।
कस्बे के पटेल नगर पूर्वी स्थित बूढेबाबा मंदिर में लगी मूर्तियों से अज्ञात अराजकतत्वों आंखे निकाल कर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पटेल नगर पूर्वी के बड़े मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति आँख  व गाय की मूर्ति से आंख निकाल कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अलग अलग दो स्थानों पर हुई वारदात के बाद लोंगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। खबर जब धार्मिक संगठनों को हुई तो विहिप के इंद्रपाल वर्मा, (जिला कार्यवाह अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद) विनीत सिंह(बजरंग दल जिला सयोंजक) रवि वर्मा जिला पंचायत सदस्य,अतुल शुक्ला, राजेश पटेल, कमल वर्मा, राजेश मिश्रा,बजरंग दल के  धीरू भाई पटेल, आनंद कुमार, रवि वर्मा, बुद्धप्रकाश गुप्ता,आशीष आदि ने थाने जाकर अज्ञात लोंगों के खिलाफ तहरीर देकर अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने को आवाज बुलंद की।

घटना स्थल पर पहुँचे सीओ सण्डीला शैलेन्द्र सिंह राठौर व थाने के एसआई प्रेम सिंह ने लोंगों से पूछताछ की।लोंगों ने सीओ ने पुलिस को निर्देश दिए कि ऐसे लोंगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाए।ज्ञात हो कि लगभग 20 दिन पहले गोखले नगर के प्राचीन मंदिर में स्थित मां फूलमती की मूर्ति से आंखे निकाल लेने की घटना से कस्बे के लोंगों में आक्रोश व्याप्त हो गया था।

पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके बाद अभी तक कोई कार्रवाई नही की जा सकी।वहीं बूढेबाबा हनुमान व बड़े मंदिर पर अमानवीय कृत्य के चलते लोंगों में गुस्सा पनप गया है। धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि अराजकतत्वों पर कार्रवाई नही की गई तो आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।
थानाक्षेत्र के रुदामउ के प्रधान पति कृष्णकुमार तिवारी सहित दर्जन भर लोंगों ने सीओ को बताया कि गांव का ही युवक नसीम उर्फ गुलशन ने बीते दिवस चल रहे भंडारे में शामिल स्कूली बच्चों का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसी के साथ सीमा पर जवानों के शहीद होने पर गोला दगाकर जश्न मनाता है। धार्मिक कार्यक्रमों में बाधा पहुचाता है। लोंगों ने थाने में तहरीर देकर कठोर कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई।।
Share To:

Post A Comment: