रेप मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लेकर पंजाब और हरियाणा में बिगड़े हालात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद जानकारी ली है. आजतक से विशेष बातचीत में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने इसकी जानकारी दी. वहींं, राम रहीम के अनुयायियों के विरोध प्रदर्शन के चलते पंचकूला को सेना के हवाले कर दिया गया है.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अहीर ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार दोनों प्रदेशों की कानून व्यवस्था पर निगाह बनाए हुए है. मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से बात की है. उन्होंने बताया कि दोनों सूबे में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जितनी जरूरत होगी, उतनी मदद मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने गुरमीत राम रहीम के श्रद्धालुओं से शांति बनाए रखने की भी अपील की.

वहीं, सीआरपीएफ के डीजी राजीव राय भटनागर ने खास बातचीत में कहा कि पंजाब और हरियाणा में हमारी पूरी मुस्तैदी है. राज्य की सुरक्षा एजेंसियों के साथ हम तालमेल बनाए हुए हैं और चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं. हमारी कोशिश यह है कि कोई भी हिंसक घटना ना हो और हम श्रद्धालुओं से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं. भटनागर ने बताया कि हमने रिजर्व में भी फोर्स रखी है, ताकि जरूरत पड़ने पर वो शांति बहाली के लिए सकारात्मक भूमिका निभा सके. सीआरपीएफ राज्य की एजेंसियों के लिए एक सपोर्ट सिस्टम का काम करेगी.

आज यानी 25 अगस्त को साध्वी से यौन शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर् ट अपना फैसला सुनाएगी. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं हैं. पंचकूला में हालात को देखते हुए रोडवेज ने कई रूट्स की बसें बंद कर दी गई हैं. रेलवे ने भी हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान जाने वाली करीब 72 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. साथ ही पंचकूला को सेना के हवाले कर दिया गया है.
Share To:

Post A Comment: